Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

IPL 2020, DC vs KXIP : पंजाब की कप्तानी करते ही इस ख़ास क्लब में शामिल हुए के.एल. राहुल

मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से बतौर कप्तान मैदान में के.एल. राहुल उतरें, उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 21, 2020 16:22 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने हैं। इस मैच में जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से बतौर कप्तान मैदान में के.एल. राहुल उतरें, उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

जी हाँ, राहुल आईपीएल के इतिहास में सलामी बल्लेबाज, विकेटकीपर और कप्तान इन तीनों रूप में खेलने वाले पांचवे खिलाड़ी बन गए हैं। वो अब क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेंडन मैकुलम, कुमार संगकारा, और पार्थिव पटेल के बाद इस तरह के रोल को निभाने वाले पांचवे खिलाड़ी बने हैं। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा 74 आईपीएल मैचों में गिलक्रिस्ट ने कप्तानी की है जबकि 4 मैचों में मैकुलम, 2 मैचों में कुमार संगकारा तो 1 मैच में पार्थिव पटेल भी कप्तानी कर चुके हैं। 

वहीं मैच की बात करें तो राहुल दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा मिले 158 रनों के लक्ष का पीछा करते हुए सिर्फ 21 रन ही बना पाए। जिस दौरान उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का मारा। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मोहित शर्मा ने बेहतरीन इनस्विंग डालकर बोल्ड किया। 

IPL 2020, DC vs KXIP : दिल्ली और पंजाब के बीच मैच में दांव पर लगे होंगे ये शानदार रिकॉर्ड

जबकि मैच में इससे पहले दिल्ली की तरफ से स्टोईनिस की तूफानी पारी से उन्होंने पंजाब के सामने 158 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। पंजाब की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी मोहम्मद शमी ने की। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए। 

IPL 2020, DC vs CSK : 20 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़कर मार्कस स्टोईनिस ने हासिल किया ये मुकाम

बता दें कि IPL 2020 का पहला मैच अबु धाबी में 19 सितंबर को खेला गया था जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात दी थी। इस तरह महेंद्र सिंह धोनी बचौर कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 100 मैच जीतने वाले खिलाड़ी बने। यही नहीं, इस मैच में धोनी ने विकेट के पीछे 2 कैच लेकर T20 क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर 250 शिकार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement