Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020, KKR vs KXIP Match Preview : हार के क्रम को तोड़कर केकेआर के खिलाफ जीत के सूखे को खत्म करना चाहेगी पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 24वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम केकेआर के खिलाफ अपने हार के क्रम को तोड़ने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

IANS Edited by: IANS
Published on: October 09, 2020 22:37 IST
IPL 2020, KKR vs KXIP, Match Preview, Kings XI Punjab, Kolkata Knight Riders- India TV Hindi
Image Source : IPL 2020.COM IPL 2020, KKR vs KXIP

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में शनिवार को शेख जाएद स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है। कोलकाता को जहां अपने पिछले मैच में जीत मिली थी वहीं पंजाब को हार का सामना करना पड़ा था।

चेन्नई के खिलाफ कोलकाता के बल्लेबाज एक बार फिर फेल हुए थे। सलामी जोड़ी में बदलाव जरूर टीम के काम आया था और सुनील नरेन के स्थान पर ओपनिंग करने आए राहुल त्रिपाठी ने 51 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली थी। लेकिन उनके अलावा कोलकाता का कोई और बल्लेबाज चल नहीं सका था। इन-फॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल भी सस्ते में आउट हो गए थे।

यह भी पढ़ें- DC vs RR : इस तरह मार्कस स्टोयनिस की बड़ी गलती से रन आउट हुए रिषभ पंत, देखें Video

त्रिपाठी ने ही टीम को संभाला था और 160 के पार ले गए थे। नरेन को ओपनिंग न भेज चौथे नंबर पर भेजा गया था। इससे इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल और नीचे आए थे। कोलकाता को अपनी बल्लेबाजी को लेकर गहन चिंतन की जरूरत है। मोर्गन और रसेल ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें जितना समय बल्लेबाजी के लिए मिलेगा टीम को उतना फायदा होगा।

अभी तक हालांकि ऐसा बहुत कम देखने को मिला है इसलिए टीम प्रबंधन को चाहिए होगा कि वो इन दोनों को ऊपर भेजे अन्यथा टीम की जो बल्लेबाजी काबिलियत है वो पूरी तरह से उपयोग में नहीं ले पाएगी।

गेंदबाजी में पिछले मैच में टीम ने कम स्कोर का बचाव कर लिया था। एक समय टीम मैच हारती दिख रही थी लेकिन स्पिनर नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने टीम की वापसी कराते हुए उसे मैच जिता दिया था।

शिवम मावी और कमलेश नागरोकटी, पैट कमिंस के साथ मिलकर पंजाब के कमजोर बल्लेबाजी को जल्दी निबटाने का दम रखते हैं।

कोलकाता को चाहिए तो सिर्फ लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के विकेट। इन दोनों के जाने के बाद पंजाब की बल्लेबाजी असहाय हो जाती है जिसमें कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं दिखता जो अंत तक खड़े होकर टीम की नैया पार लगा सके।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में निकोलस पूरन का बल्ला चला था। उन्होंने 77 रनों की पारी खेल टीम की जीत की उम्मीदें बनाए रखी थीं लेकिन वो मंजिल तक नहीं पहुंचा पाए थे।

यह भी पढ़ें- Video, DC vs RR : देखिए कैसे एक बार फिर पंत की गलती से रन आउट हुए अय्यर, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

पूरन भी कोलकाता के लिए खतरा है लेकिन निरंतरता न होना पूरन की कमजोरी है। वहीं ग्लैन मैक्सवेल का बल्ला कुंद ही है। मैक्सवेल हालांकि जिस तरह के बल्लेबाज हैं उसे देखते हुए वो कभी भी बरस सकते हैं और अगर वो बरसते हैं तो कोलकाता के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

गेंदबाजी में पंजाब का आक्रमण मोहम्मद शमी के ऊपर है। शेल्डन कॉटरेल ज्यादा प्रभावी नहीं रहे हैं लेकिन टीम प्रबंधन उन पर लगातार भरोसा बनाए हुए। इस मैच में हो सकता है कि कॉटरेल की जगह किसी और को मौका मिले। अर्शदीप सिंह ने हैदराबाद के खिलाफ प्रभावित किया था इसलिए उम्मीद है कि वह अपना स्थान बनाए रखेंगे।

हैदराबाद के खिलाफ रवि बिश्नोई के साथ स्पिन का भार मुजीब उर रहमान ने संभाला था। कोलकता के खिलाफ भी इन दोनों को एक बार फिर देखा जा सकता है।

टीमें (सम्भावित) :

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, मनदीप सिंह, मुजीब उर रहमान, सिमरन सिंह।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement