1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. DC vs SRH : लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेने के बाद भी रबाडा को नहीं मिली हैट्रिक, जानें कहां हुई गलती

DC vs SRH : लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेने के बाद भी रबाडा को नहीं मिली हैट्रिक, जानें कहां हुई गलती

जब रबाडा गेंदबाजी करने आए तो सनराइजर्स हैदराबाद को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 30 रनों की जरूर थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 09, 2020 8:13 IST
Kagiso Rabada did not get a hat-trick even after taking three wickets in three consecutive ball DC v- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kagiso Rabada did not get a hat-trick even after taking three wickets in three consecutive ball DC vs SRH

दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार रात सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफार में 17 रनों से मात देकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया। इस मुकाबले में अंतिम ओवरों तक किसी को नहीं पता था कि यह मैच कोई जीतने वाला है, लेकिन पारी का 19वां ओवर डालने के बाद कगिसो रबाडा ने दिल्ली की जीत पक्की कर दी थी। इस ओवर में रबाडा ने तीसरी, चौथी और पांचवी गेंद पर तीन विकेट लिए लेकिन फिर भी उन्हें हैट्रिक नहीं मिली।

जी हां, जब रबाडा गेंदबाजी करने आए तो सनराइजर्स हैदराबाद को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 30 रनों की जरूर थी।

ये भी पढ़ें - DC vs SRH : 19वें ओवर में तीन विकेट लेकर रबाडा ने बुमराह से छीनी पर्पल कैप, कह दी ये बात

रबाडा ने की पहली गेंद पर राशिद खान ने एक रन लेकर स्ट्राइक अब्दुल समद को दे दी और समद ने दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच में रोमांच भर दिया। यॉर्कर डालने की फिराक में रबाडा फुलटॉस डाल बैठे। इस छक्के के बाद हैदराबाद को 10 गेंदों पर 23 रन की जरूरत थी।

तीसरी गेंद पर एक और बड़ा शॉट लगाने गए समद लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हो गए और इस तरह रबाडा ने छक्के का बदला विकेट के साथ लिया। अगली ही गेंद पर उन्होंने राशिद खान को आउट कर हैदराबाद को बैकफुट पर धकेल दिया था।

दो गेंदों पर दो विकेट लेने के बाद रबाडा अब हैट्रिक पर थे। राशिद के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए गोस्वामी को धीमी गति से बाउंसर डालने के प्रयास में रबाडा वाइड गेंद डाल बैठे और यही उनसे गलती हो गई।

ये भी पढ़ें - DC vs SRH : मैन ऑफ द मैच बने मार्कस स्टॉइनिस ने बताया इस वजह से उन्होंने किया यॉर्कर और धमी गेंदों का इस्तेमाल

अगली गेंद पर उन्होंने एक और धमी गति से बाउंसर डालकर गोस्वामी को तो आउट कर दिया, लेकिन उस वाइड गेंद के चक्कर में वह हैट्रिक लेने से चूक गए। रबाडा ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 29 रन देकर 4 विकेट लिए।

बता दें, इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के 78 रन के दम पर 189 रन बनाए थे जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 172 ही रन बना सकी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker