1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. KXIP vs DC : पिछली सुपर ओवर की हार का बदला लेने के साथ जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी पंजाब की नजरें

KXIP vs DC : पिछली सुपर ओवर की हार का बदला लेने के साथ जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी पंजाब की नजरें

अभी तक इन दोनों टीमों के बीच 25 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 14 बार पंजाब तो 11 बार दिल्ली की टीम बाजी मारने में सफल रही है। वहीं आखिरी 6 मुकाबलों में दोनों टीमों ने 3-3 बार बाजी मारी है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 20, 2020 6:52 IST
Kings XI Punjab vs Delhi Capitals Head To Head Match 38 KXIP vs DC Preview- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kings XI Punjab vs Delhi Capitals Head To Head Match 38 KXIP vs DC Preview

आईपीएल 2020 का 38वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दिल्ली की टीम इस मैच को जीतकर जहां प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को और सुनिश्चित करना चाहेगी, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की नजरें दिल्ली से पिछली बार सुपर ओवर में मिली हार का बदला लेने पर होगी। आईपीएल 2020 का दूसरा मैच इन दोनों टीमों के बीच खेला गया था जिसका नतीजा सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में रहा था।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कप्तान स्टीव स्मिथ ने माना, आसान नहीं था सीएसके के खिलाफ 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करना

दोनों टीमों का आकलन

दिल्ली के पास बैंच स्ट्रेथ चैक करने का मौका

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात देकर यहां पहुंची है। ऋषभ पंत के टीम से बाहर होने के बाद भी टीम की बल्लेबाजी पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस दौरान रन बनाने की जिम्मेदारी उठाई है। धवन ने चेन्नई के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा और इससे उनका काफी आत्मविश्वास बढ़ेगा। धवन के अलावा अय्यर और स्टॉयनिस भी फॉर्म में दिख रहे हैं, लेकिन पृथ्वी शॉ पिछले कुछ मैचों से रन नहीं बना पा रहे हैं। आज के मुकाबले में वह भी अपनी फॉर्म में वापस लौटना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, CSK vs RR : हार के बाद युवा खिलाड़ियों से निराश दिखे कप्तान धोनी, दिया ये बड़ा बयान

वहीं बात दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी की करें तो आर अश्विन और अक्षर पटेल की स्पिन के साथ कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और तुषार देशपांडे की पेस के साथ दिल्ली काफी संतुलित दिखाई दे रही है। वैसे तो दिल्ली को गेंदबाजी में किसी तरह के बदलाव की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने से पहले वो अपनी बेंच स्ट्रेथ जरूर चैक करना चाहेगी। दिल्ली के पास मोहित शर्मा, अवेश खान संदीप लामिछाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स और ललित यादव जैसे खिलाड़ी भी है जिनका उन्होंने इस सीजन में अभी तक इस्तेमाल नहीं किया है।

पंजाब लगा सकती है जीत की हैट्रिक

बात किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की करें तो वह अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले दो सुपर में मात देकर यहां पहुंची है। पहले आरसीबी और अब मुंबई को हराने के बाद पंजाब की गाड़ी जीत की पटरी पर लौट चुकी है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आज दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मोहम्मद कैफ ने बताया मंत्र, जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन हो रही है सफल

क्रिस गेल की टीम में वापसी के साथ पंजाब की जीत का सिलसिला शुरू हुआ। बैंगलोर के खिलाफ मैच में गेल ने टीम में शामिल होने के बाद अर्धशतकीय पारी खेली थी, वहीं मुंबई के खिलाफ सुपर ओवर में उन्होंने महत्वपूर्ण छक्का लगाया था। गेल के अलावा टीम में निकोलस पूरन भी अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अब अपनी छोटी-छोटी पारियों को बढ़ी पारी में तबदील करने की जरूरत है।

वहीं पंजाब की टीम को अब एक कठिन फैसला लेते हुए टीम से ग्लेन मैक्सवेल को बाहर करने की जरूरत है। उनकी जगह वह टीम में न्यूजीलैंड के जिमी निशम को खिला सकते हैं। निशम गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपना अहम योगदान दे सकते हैं। अब पंजाब को ग्लेन मैक्सवेल को ढ़ोने का कोई मतलब नहीं बनता है।

हेड टू हेड

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपटिल्स के हेड टू हेड मुकाबलों में पंजाब का दबदबा दिखाई दे रहा है। अभी तक इन दोनों टीमों के बीच 25 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 14 बार पंजाब तो 11 बार दिल्ली की टीम बाजी मारने में सफल रही है। वहीं आखिरी 6 मुकाबलों में दोनों टीमों ने 3-3 बार बाजी मारी है।

ये भी पढ़ें - CSK vs RR, Video : जोस बटलर ने हवा में छलांग लगाकर पकड़ा शानदार कैच, सभी हुए हैरान!

दोनों टीमें

दिल्ली कैपिटल टीम: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (C), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (W), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कैगिसो रबाडा, एरिक नॉर्टजे, हर्षल पटेल, मोहित शर्मा, मोहित शर्मा। खान, शिम्रोन हेटमेयर, प्रवीण दुबे, ऋषभ पंत, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, ललित यादव

किंग्स इलेवन पंजाब टीम: केएल राहुल (C/W), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मनदीप सिंह, करुण नायर, कृष्णप्पा गौथम, जेम्स नीशम, शेल्डन कॉटरेल, सरफराज खान, हार्डस विलोजेन, जगदीश सुचित, ईशान पोरेल, मुजीब उर रहमान, तजिंदर सिंह, दर्शन नालकंडे, सिमरन सिंह, हरप्रीत बराड़

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker