Friday, March 29, 2024
Advertisement

दो साल पहले राशिद खान को अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी MI, हैदराबाद के पूर्व कोच ने बताई कहानी

टॉम मूडी ने कहा "मुझे याद है कि शायद दो साल पहले जब मुंबई इंडियंस ने राशिद खान को ट्रेड करने की बात कही थी।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 12, 2020 8:57 IST
Mumbai Indians had the bravado to knock on the door for Rashid Khan : Tom Moody- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians had the bravado to knock on the door for Rashid Khan : Tom Moody

आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला जीतकर मुंबई इंडियंस ने इस टूर्नामेंट में अपने नाम रिकॉर्ड 5वां खिताब दर्ज किया। मुंबई इंडियंस के बाद महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन खिताब जीते हैं। मुंबई इंडियंस की गितनी आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीमों में इसलिए की जाती है क्योंकि उनका हर एक खिलाड़ी मैच विजेता है। जब रोहित शर्मा नहीं चलते तो ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी रन बनाते हैं तो गेंदबाजी में बुमराह के फेल होने पर बोल्ट जैसे गेंदबाज विकेट निकालते हैं।

कागजों में मुंबई की टीम वैसे ही काफी मजबूत है, लेकिन फिर भी टीम का मैनेजमेंट उसे और मजबूत बनाने में लगा रहता है। हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच ने बताया कि दो साल पहले मुंबई इंडियंस ने राशिद खान को उनकी टीम से ट्रेड करने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें - भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

जी हां, ईएसपीएनक्रिकइन्फो को दिए इंटरव्यू में टॉम मूडी ने कहा "मुझे याद है कि शायद दो साल पहले जब मुंबई इंडियंस ने राशिद खान को ट्रेड करने की बात कही थी। वह अकेले फ्रैंचाइजी हैं जिन्होंने राशिद को ट्रेड करने की बात कहने की हिम्मत जुटाई।"

उन्होंने कहा "अन्य टीमें इसी आत्मविश्वास और दृढ़ता के साथ ट्रेडिंग नहीं करती। या उनकी पूरी टीम का मैनेजमेंट ऐसा नहीं है। कई टीमें इस मामले में मुंबई इंडियंस से पिछड़ती नजर आती हैं। सनराइजर्स का सपॉर्ट स्टाफ मुंबई इंडियंस के मुकाबले आधा है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : इन युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल 2020 में मचाया धमाल, अपनी परफॉर्मेंस से किया सबको प्रभावित

राशिद खान पिछले कई सालों से सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी आक्रमण के अहम हिस्सा रहे हैं। वह हर सीजन अपनी टीम के लिए सभी मैच खेलते हैं और किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ बड़े विकेट निकाल कर भी देते हैं।

बात उनके इस साल की परफॉर्मेंस की करें तो इस साल उन्होंने 5.37 की इकॉन्मी से रन लुटाते हुए 20 विकेट लिए। उन्होंने इस सीजन में सबसे किफाती गेंदबाजी भी की है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement