Thursday, May 02, 2024
Advertisement

SRH vs DC : रिकी पोंटिंग ने बताया क्यों श्रेयस अय्यर को भेजा नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने

रिकी पोंटिंग ने कहा "शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे के साथ 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हमने सोचा था कि अगर हम जल्दी विकेट खो देते है तो हमें फिर भी उनके पावरप्ले के स्कोर जितना 65-70 बनाने होंगे।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 28, 2020 10:07 IST
Ricky Ponting told why Shreyas Iyer was sent to bat at number 6- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ricky Ponting told why Shreyas Iyer was sent to bat at number 6

दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार रात सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 88 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ दिल्ली को प्वॉइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है, नेट रन रेट कम होने के बाद वह अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दो अंक चाहिए, लेकिन पिछले तीन मैच से वह इन दो अंक के लिए तरस रही है। हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली ने रणनीति में बदलाव करते हुए श्रेयस अय्यर को नंबर 6 पर बल्लेबाजी कराई। मैनेजमेंट के इस फैसले से हर कोई हैरान था। मैच के बाद रिकी पोंटिंग ने खुद बताया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

रिकी पोंटिंग ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे के साथ 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हमने सोचा था कि अगर हम जल्दी विकेट खो देते है तो हमें फिर भी उनके पावरप्ले के स्कोर जितना 65-70 बनाने होंगे।"

ये भी पढ़ें - SRH vs DC : ऋद्धिमान साहा ने बताया कैसे दिल्ली के खिलाफ खेली 87 रन की तूफानी पारी

उन्होंने कहा "इस टूर्नामेंट में स्टॉयनिस शानदरा फॉर्म में है, वह शीर्ष क्रम में एक मौके के लिए तरस रहे थे। आपने देखा ही है कि दूसरी ही गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन पर बड़ा शॉट लगाया। आज यह सफल नहीं रहा क्योंकि हमें बड़े लक्ष्य का पीछा करना था। हेटमायर नंबर चार, पंत पांच और अय्यर को 6ठें नंबर पर भेजना एक प्रयोग था।"

पोंटिंग ने इस दौरान बताया कि वह जानते थे कि हैदराबाद उनके खिलाफ मैच में केन विलियमसन को खिलाएगी जिस वजह से उन्हें साहा को भी बतौर विकेट कीपर खिलना होगा। इसके लिए उन्होंने रणनीति भी बनाई थी।

पोंटिंग ने कहा " पिछले कुछ मैचों में हमारी फील्डिंग बेअसर रही है और बल्लेबाज लय प्राप्त करने में संघर्ष कर रहे हैं। हमें उम्मीद थी कि ऐसा होगा। हमें पता था कि इस मैच में केन हैदराबाद की टीम में वापसी करेंगे और उनके आने से बेयरस्टो को बाहर बैठना होगा और विकेट कीपर के लिए वह टीम में साहा को शामिल करेंगे।"

ये भी पढ़ें - SRH vs DC : दिल्ली के खिलाफ मैच में चोटिल हुए ये दो खिलाड़ी, वॉर्नर ने मैच के बाद बताए नाम

उन्होंने कहा "मैच से पहले सुबह हमने बात की थी कि साह के विरुद्ध हमें कैसा खेलना है और केन का हमें पता था वह नंबर चार पर ही खेलेंगे, लेकिन साहा ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और मुझे चौंका दिया।"

हैदराबाद ने दिल्ली के गेंदबाजों की मजकर धुनाई करते हुए 219 रन बनाए थे। पोंटिंग ने कहा "हमने आज गेंदबाजी की शुरुआत एनरिक नॉर्टजे और कगिसो रबाडा से की क्योंकि हमें पता था कि डेविड वॉर्नर का विकेट कितना महत्वपूर्ण है। हमें पता था कि साहा खतरनाक साबित हो सकते हैं। पावरप्ले में उन्होंने बिना विकेट खोए 77 रन बनाए और उन्होंने खूबसूरती से खेला।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement