Thursday, March 28, 2024
Advertisement

DC vs PBKS : शिखर धवन को नहीं लगता अब इस चीज से डर, नेट्स में कर रहे हैं जमकर तैयारी

धवन ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि वह अब बड़े शॉट खेलने से डर नहीं रहे हैं और ऑन साइड पर अपना खेल सुधारने पर काफी मेहनत कर रहे हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 19, 2021 9:05 IST
DC vs PBKS: Shikhar Dhawan does not feel scared now, he is preparing fiercely in Nets- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM DC vs PBKS: Shikhar Dhawan does not feel scared now, he is preparing fiercely in Nets

शिखर धवन की 92 रन की दमदारी पारी की मदद से रविवार रात दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2021 के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात देने में सफल रही। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सामने 195 रन का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने 10 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। धवन ने अपनी लाजवाब पारी के दौरान कुल 49 गेंदों का सामना किया जिसपर उन्होंने 13 चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए।

धवन को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। धवन ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि वह अब बड़े शॉट खेलने से डर नहीं रहे हैं और ऑन साइड पर अपना खेल सुधारने पर काफी मेहनत कर रहे हैं।

धवन ने मैच के बाद कहा, "पहले मैं कम स्ट्राइक रेट से रन बना रहा था, तब मैंने सोचा कि अब मुझे थोड़ा रिस्क और लेना चाहिए। मैं कोशिश कर रहा हूं, मैं नेट पर रिस्क लेता हूं, बड़े शॉट खेलने से डर नहीं रहा हूं। मैं ऑन साइड पर अपने गेम पर काफी मेहनत कर रहा हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरा ऑन साइड के स्लॉग शॉट अब बेहतर हो गए हैं। मैं अब क्रीज पर ज्यादा रिलेक्स रहता हूं, क्योंकि अब मैं काफी समय से खेल रहा हूं, लेकिन उसी समय मैं चीजों को हल्के में नहीं ले सकता हूं।"

धवन ने इसी के साथ अपने साथी सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की भी जमकर तारीफ की। धवन ने कहा कि शॉ ने तेज तर्रार शुरुआत कर उनसे दबाव उतार दिया।

धवन ने कहा, "शॉ ने मेरे ऊपर से सारा दबाव उतार दिया है। वह जो भी रन शुरूआत में बना रहा है, खासकर शुरुआती छह ओवर में उससे मुझे काफी मदद मिल रही है। हां, आप कह सकते हैं कि ज्यादा कैच लेने की वजह से जिस तरह में जश्न मना रहा हूं, उसकी वजह से मेरी जांघ लाल जरूर हो गई है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement