Friday, April 26, 2024
Advertisement

ग्लेन मैक्सवेल और युजवेंद्र चहल की जोड़ी के पीछे छिपा है RCB के पहले खिताब जीतने का राज?

दरअसल, जब यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस की टीम से खेले तो उस साल रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 06, 2021 21:03 IST
Glenn Maxwell Yuzvendra Chahal RCB First IPL Title Win IPL 2021- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB - TWITTER/@RCBTWEETS Glenn Maxwell Yuzvendra Chahal RCB First IPL Title Win IPL 2021

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी तक एक भी बार खिताब पर अपना कब्जा नहीं जमा पाई है। हर साल आरसीबी के फैन्स भरपूर जोश के साथ टीम को सपोर्ट करते हैं, लेकिन उनके हाथ हमेशा निराशा ही लगती है। पिछले कई सीजन से देखने को मिला है कि फैन्स आरसीबी को खिताब का मुख्य दावेदार बताते हुए नए-नए संयोजन लेकर सामने आते हैं। कभी ये कहा जाता है कि इन कप्तान की शादी होने के बाद उन्होंने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था, तो कभी क्या तो कभी क्या। लेकिन इस बार फैन्स कुछ नया ही संयोजन लेकर सामने आए हैं।

शुभमन गिल का जोड़ीदार कौन? IPL 2021 से पहले KKR के सामने खड़ा है बड़ा सवाल

ये संयोजन ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल और भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल से जुड़ा है। दरअसल, जब यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस की टीम से खेले तो उस साल रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था। इस साल यह दोनों ही खिलाड़ी आरसीबी की टीम में है तो फैन्स का कहना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस साल खिताब जीत सकती है।

रीयल मैड्रिड के डिफेंडर वेरेन कोविड पॉजिटिव, लीवरपूल के खिलाफ मैच से बाहर

आईपीएल 2012 के बाद दिल्ली की टीम ने मैक्सवेल को रिलीज कर दिया था जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने 5.3 करोड़ रुपए की रकम खर्च कर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था, वहीं चहल 2011 से ही मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें पहला मुकाबला 2013 में ही खेलने को मिला था। मैक्सवेल को भी उस सीजन में तीन ही मैच खेलने को मिले थे जिसमें उन्होंने 36 रन बनाए थे।

मुंबई इंडियंस के फैन्स के लिए राहत की खबर, सभी खिलाड़ी पाए गए कोरोना नेगेटिव

इस साल आरसीबी ने मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है। अब देखने वाली बात यह है कि चहल और मैक्सवेल की जोड़ी इस बार आरसीबी के लिए लकी चार्म बन पाती है या नहीं।

खैर, आरसीबी की मैक्सवेल पर इतनी मोटी रकम खर्च करने की बात करें तो उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आरसीबी की टीम को आईपीएल 2020 में फीनिशर की कमी खली थी। मैक्सवेल इस बार आरसीबी के लिए मैच को फिनिश कर पाते हैं या नहीं अब यह देखने वाली बात होगी।

आरसीबी को अपना पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 अप्रैल को खेलना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement