Friday, March 29, 2024
Advertisement

आईपीएल-14 में दिल्ली को खिताब जीताने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा : ऋषभ पंत

पंत को श्रेयस अय्यर के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है, जो कि चोटिल हैं। अय्यर को इंग्लैंड के साथ आयोजित वनडे सीरीज के दौरान चोट लगी थी।

IANS Edited by: IANS
Published on: April 06, 2021 14:55 IST
Delhi, IPL-14, Rishabh Pant, IPL 2021, IPL - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL Rishabh Pant

दिल्ली कैपिटल्स के नवनियुक्त कप्तान ऋषभ पंत का कहना है कि वह टीम को टूर्नामेंट का पहला खिताब जिताने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। पंत ने आईपीएल के 68 मैचों में 2079 रन बनाए हैं और वह इस सीजन में टीम की कप्तानी करने के लिए काफी उत्साहित हैं।

23 साल पंत ने कहा, "मैं सभी कोचों और टीम मालिकों का मुझे यह अवसर प्रदान के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं। हमने अबतक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है और मैं इस साल टीम को विजेता बनाने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ दूंगा। पिछले दो-तीन वर्षो से हमने एक टीम के रूप में अच्छा किया है और हमारी तैयारियां बेहतर चल रही है। टीम में सभी अपना 100 फीसदी दे रहे हैं और टीम के वातावरण से खुश हैं, एक कप्तान के रूप में मैं यही चाहता हूं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, दिल्ली कैपिटल्स का यह खिलाड़ी बन सकता है 'सुपरस्टार'

उन्होंने कहा, "'टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग हमारे लिए पिछले दो-तीन वर्षो में अद्भुत रहे हैं। उन्होंने टीम में ऊर्जा भरी है और एक खिलाड़ी के तौर पर जब आप अपने कोच को देखते हैं तो आप सोचते हैं कि यह वो इंसान से जिससे आप काफी कुछ सीख सकते हैं।"

दिल्ली का आईपीएल के इस सीजन में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से 10 अप्रैल को मुंबई में होगा। पंत पहले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्हासित हैं।

पंत ने कहा, "कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच धोनी भाई के खिलाफ है। मेरे लिए यह अच्छा अनुभव होगा क्योंकि मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। एक खिलाड़ी के तौर पर मेरा अनुभव है। मैं चेन्नई के लिए कुछ अलग करने के लिए अपना निजी अनुभव तथा धोनी से मिली सीख का उपयोग करूंगा।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सीजन-14 में हिस्सा लेने के लिए मुंबई पहुंचे एनरिक नोर्किया और रबाडा, पहले मैच से रहेंगे बाहर

पंत को श्रेयस अय्यर के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है, जो कि चोटिल हैं। अय्यर को इंग्लैंड के साथ आयोजित वनडे सीरीज के दौरान चोट लगी थी। अय्यर को कंधे की चोट से उबरने के लिए 8 अप्रैल को ऑपरेशन कराना है। इसके बाद भी वह पांच महीनों तक मैदान से दूर रहेंगे।

दिल्ली की टीम ने बीते सीजन का फाइनल खेला था लेकिन वह खिताबी मुकाबले में मुम्बई इंडियंस से हार गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement