Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 : RCB के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा के निशाने पर होगा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज चेन्नई में 9 अप्रैल से होने जा रहा है। इस सीजन पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से होगा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 08, 2021 20:56 IST
IPL 2021 : RCB के खिलाफ मैच में...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/ROHIT SHARMA IPL 2021 : RCB के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा के निशाने पर होगा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज चेन्नई में 9 अप्रैल से होने जा रहा है। सीजन के पहले मुकाबले में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से होगा। इस बार भी मुंबई इंडियंस की कमान रोहित के हाथों में है और फैंस को अपने फेवरेट कप्तान से पहले ही मैच में एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। IPL 2021 के पहले ही मैच में वैसे तो कई बड़े रिकॉर्ड़ दांव पर लगे होंगे लेकिन कुछ खास रिकॉर्ड रोहित शर्मा के निशाने पर भी होंगे।

रोहित अगर RCB के खिलाफ पहले मुकाबले में 25 रन बनाने में कामयाब रहते हैं, तो वह डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में रोहित फिलहाल 5230 रनों के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं जबकि वॉर्नर के नाम 5254 रन दर्ज हैं। IPL में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर है जिन्होंने 5878 रन बनाए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर 5368 रनों के साथ सुरेश रैना हैं।

IPL 2021 : धोनी से चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी मिलने पर उत्साहित पुजारा ने कही ये बड़ी बात

RCB के खिलाफ मैच में रोहित के पास एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करना का मौका होगा। दरअसल, रोहित IPL में नाबाद रहते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में छठे नंबर पर हैं। अगर रोहित सीजन के पहले मैच में 28 रन बना देतें हैं, तो वह धवन को पीछे छोड़ते हुए 5वें नंबर पर पहुंच जाएंगे। IPL में नाबाद रहते हुए सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर है। धोनी ने नाबाद रहते हुए IPL में 2565 रन बनाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स (2054), तीसरे नंबर पर सुरेश रैना (1601), चौथे नंबर पर विराट कोहली (1553) और 5वें नंबर पर शिखर धवन (1468) हैं। वहीं, रोहित के नाम 1441 रन हैं।

यही नहीं, रोहित IPL 2021 के पहले मुकाबले में 3 छक्के जड़ने के साथ ही धोनी को पछाड़ IPL में तीसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। रोहित के नाम IPL में 213 छक्के हैं जबकि धोनी ने 216 छक्के जड़े हैं। IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने 349 छक्के लगाए हैं जबकि एबी डिविलियर्स 235 छक्कों के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

IPL 2021 : RCB के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बताया, क्या है उनके जीवन का सबसे बड़ा सपना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement