1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021, MI vs RCB : कोहली व रोहित नहीं बल्कि ये 3 खिलाड़ी पलट सकते हैं आज के मैच का पासा

IPL 2021, MI vs RCB : कोहली व रोहित नहीं बल्कि ये 3 खिलाड़ी पलट सकते हैं आज के मैच का पासा

आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मैच में तीन ऐसे मैच विनर खिलाड़ियों के बारे में बतायेंगे। जो आज के मैच में ना सिर्फ चार चाँद लगा सकते हैं। बल्कि अकेले दमपर मैच का पासा भी पलट सकते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2021 11:14 IST
Kieron Pollard Surya Kumara Yadav and AB De Villiers - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kieron Pollard Surya Kumara Yadav and AB De Villiers 

भारतीय सरजमीं पर दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 14वें सीजन का आगाज होने जा रहा है। जिसके पहले मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का सामना विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) से होगा। ऐसे में इन दोनों टीमों के पास कई मैच विनर खिलाड़ी हैं। जो अपनी ताकत के दमपर अकेले मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। मुंबई की बात करें तो उसके पास सूर्य कुमार यादव, रोहित शर्मा, ईशान किशन और कीरोन पोलार्ड जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। जबकि आरसीबी के पास विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के रूप में दो ऐसे बल्लेबाज हैं। जो अगर खेल गए तो विरोधी टीम क्तिनी भी ताकतवर हो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। 

इसी कड़ी में हम आपको आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मैच में तीन ऐसे मैच विनर खिलाड़ियों के बारे में बतायेंगे। जो आज के मैच में ना सिर्फ चार चाँद लगा सकते हैं। बल्कि अकेले दमपर मैच का पासा भी पलट सकते हैं। 

कीरोन पोलार्ड 

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस की जान माने जाते हैं। टॉप आर्डर के बाद मध्यक्रम को संभालते हुए पोलार्ड इस फ्रेंचाईजी के साथ साल 2010 से बने हुए हैं। इस तरह पिछले 11 सालों में वो कई धमाकेदार मैच विनिंग पारियां भी खेल चुके हैं। उनके हालियाँ फॉर्म की बात करें तो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 6 गेंदों में 6 छक्के जड़े थे। ऐसे में पोलार्ड सीजन के पहले मैच में बैंगलोर के जबड़े से जीत छीनने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देंगे। इस तरह मुंबई के पहले मैच में पोलार्ड बैंगलोर के लिए सबसे बड़ी समस्या साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़े - MI vs RCB Dream11 Prediction : पोलार्ड की कप्तानी में ऐसे चुने ड्रीम11 टीम, जिससे आप जीत सकते हैं करोड़ों

एबी डिविलियर्स 

वर्ल्ड क्रिकेट में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से हर साल की तरह इस साल भी बैंगलोर की टीम की काफी उम्मीदें होंगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके डीविलियर्स सिर्फ टी20 लीग में खेलते नजर आते हैं। इस तरह फैंस को भी उनसे मुंबई के खिलाफ होने वाले पहले मैच में काफी उम्मीदें होंगी। वहीं अगर डिविलियर्स का बल्ला पहले मैच में गरजा तो बैंगलोर की जीत को उनसे कोई नहीं छीन सकता है। आईपीएल में अभी तक डिविलियर्स 169 मैच खेल चुके हैं। जिसमें 151.91 के तूफानी स्ट्राइक रेट से उनके नाम 4849 रन दर्ज हैं। 

ये भी पढ़े - मुंबई इंडियंस सीजन के पहले मुकाबले में अक्सर टेक देती है घुटने, आरसीबी के खिलाफ भी बेहद खराब है रिकॉर्ड

सूर्य कुमार यादव 

आईपीएल के पिछले सीजनों में अपने बल्ले से रनों का अम्बार लगाने वाले सूर्य कुमार यादव ने हाल ही में टीम इंडिया के लिए भी शानदार डेब्यू करके सबका दिल जीत लिया था। अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में छक्के के साथ रनों का खाता खोलने और अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सूर्य कुमार इन दिनों फॉर्म में भी चल रहे हैं। इस तरह मुंबई के लिए भी वो आईपीएल के 14वीं सीजन धमाकेदार आगाज करके मैच विनर खिलाड़ी बन सकते हैं।क्योंकि सूर्य कुमार यादव के अंदर भी मैच को फिनिश करने की कला कूट-कूट कर भरी हुई है। जिसके चलते इन पर भी फैंस की नजरें जमी होंगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker