Sunday, May 05, 2024
Advertisement

MI vs RCB : रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा पहला मैच जीतने से ज्यादा चैंपियनशिप जीतना जरूरी

रोहित ने इस दौरान यह भी बताया कि एबी डी विलियर्स और किस्टियन को आउट करने के लिए उन्होंने बुमराह और बोल्ट को पहले अटैक पर लगाया जिस वजह से आखिरी ओवर उन्हें जेनसन से करवाना पड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2021 23:51 IST
MI vs RCB: Rohit Sharma Said Winning the championship is important not the first game - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MI vs RCB: Rohit Sharma Said Winning the championship is important not the first game 

आईपीएल 2021 के उद्घाटन मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ यह लगातार 9वां सीजन है जब मुंबई की टीम ने सीजन का आगाज हर के साथ किया है। मैच के बाद जब रोहित शर्मा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके लिए पहला मैच जीतने से ज्यादा चैंपियनशिप जीतना जरूरी है।

रोहित शर्मा ने कहा "मुझे लगता है कि पहला मैच जीतने से ज्यादा चैंपियनशिप जीतना जरूरी है। अच्छी लड़ाई देखने को मिली, हम उन्हें आसानी से नहीं जीतना देना चाहते थे। हम अपने स्कोर से खुश नहीं था, हमने 20 रन कम बनाए थे। हमने कुछ गलतियां कीं, जो होने के लिए बाध्य हैं। लेकिन हमें आगे बढ़ना होगा। जेनसन एक प्रिभाशाली खिलाड़ी है और हमने उन्हें पहचाना है।"

रोहित ने इस दौरान यह भी बताया कि एबी डी विलियर्स और किस्टियन को आउट करने के लिए उन्होंने बुमराह और बोल्ट को पहले अटैक पर लगाया जिस वजह से आखिरी ओवर उन्हें जेनसन से करवाना पड़ा।

रोहित ने कहा "अगर आप आखिरी चार ओवर की परिस्थितियों को देखेंगे तो उनके पास एबी  और क्रिस्टियन थे तभी हम बुमराह और बोल्ट के साथ उन्हें आउट करने के लिए गए। निश्चित रूप से बल्लेबाजी के लिए यह आसान विकेट नहीं थी, बॉल फंस के आ रहा था। हम आगमी मैचों में इस चीज को ध्यान में रखेंगे।"

मुंबई ने मिडिल ओवर में आरसीबी के लगातार कुछ विकेट चटकार मैच में वापसी जरूर की थी, लेकिन मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डी विलियर्स ने 48 रन की तूफानी पारी खेलकर मुंबई को हार का स्वाग चखाया।

उनकी तारीफ में रोहित ने कहा "डी विलियर्स ने अच्छी बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाई।"

आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को हरा का स्वाद चखाकर सीजन का आगाज जीत के साथ। किया। हर्षल पटेल के पंजे के बाद एबी डी विलियर्स की 48 रन की तूफानी ने आरसीबी की जीत में अहम भूमिका निभाई। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करने हुए क्रिस लिन की 49 रन की पारी के दम पर आरसीबी के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा था। आरसीबी ने मैच की अंतिम गेंद पर इस लक्ष्य को दो विकेट रहते हासिल कर लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement