1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RCB vs MI : हर्षल पटेल के तूफान में उड़ा मुंबई, आरसीबी के लिए हैट्रिक लेने वाले बने तीसरे गेंदबाज

RCB vs MI : हर्षल पटेल के तूफान में उड़ा मुंबई, आरसीबी के लिए हैट्रिक लेने वाले बने तीसरे गेंदबाज

इससे पहले मुंबई के खिलाफ ही हर्षल ने 14वें सीजन में 5 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। वहीं सीजन में अबतक सबसे अधिक विकेट लेने के कारण पर्पल कैप भी हर्षल के पास ही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 26, 2021 23:29 IST
RCB vs MI,  Mumbai Indians, cricket, Harshal Patel - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Harshal Patel 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार हैट्रिक अपने नाम किया। आरसीबी के लिए खेलते हुए हर्षल तीसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने हैट्रिक विकेट लिया है। इससे पहले मुंबई के खिलाफ ही हर्षल ने 14वें सीजन में 5 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। वहीं सीजन में अबतक सबसे अधिक विकेट लेने के कारण पर्पल कैप भी हर्षल के पास ही है।

हर्षल ने यूएई में खेले जा रहे लीग 39वें में सबसे पहले हार्दिक पंड्या को अपना शिकार बनाया, इसके बाद उन्होंने कीरोन पोलार्ड को बोल्ड जबकि तीसरी गेंदपर हर्षल ने राहुल चाहर को आउट कर अपना हैट्रिक पूरा किया।

यह भी पढ़ें- KKR vs CSK, IPL 2021 : धोनी ने केकेआर के खिलाफ मिली जीत को बताया रोमांचक, निराश हैं मोर्गन

हर्षल के अलावा इस फ्रेंचाइजी के लिए प्रवीण कुमार ने साल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैट्रिक लिया था। वहीं साल 2017 में सैमुअल ब्रदी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक लिया था।

हर्षल पटेल की इस दमदार गेंदबाजी के बदौलत ही आरसीबी ने मुंबई को 54 रन से हराया। 

यह भी पढ़ें- KKR vs CSK, IPL 2021 : रवींद्र जेडजा की बल्लेबाजी से खुश हैं बालाजी, केकेआर के खिलाफ मिली जीत पर दिया यह बयान

आपको बता दें कि इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल की अर्द्धशतकीय पारी की मदद से 20 ओवर में 165 रन का स्कोर खड़ा किया।

आरसीबी के इस स्कोर के जवाब में मुंबई की पूरी टीम 18.1 ओवर में 111 रन बनाकर सिमट गई।

Write a comment

Social Tracker