Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2021 : अनुभवी धोनी के सामने ऋषभ पंत की चुनौती, जानें कैसी हो सकती है सीएसके और दिल्ली की प्लेइंग XI ?

मुकाबले में सीएसके के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसे अनुभवी कप्तान और धाकड़ खिलाड़ी हैं जबकि दिल्ली की टीम नए कप्तान ऋषभ पंत की अगुआई में मैदान पर उतरने जा रही है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 10, 2021 15:45 IST
 Rishabh Pant, Dhoni, CSK vs Delhi, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM  Rishabh Pant and MS Dhoni 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आज दूसरा मुकाबला तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और पिछले सीजन की रनरअप रही दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। दोनों ही टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है।

ऐसे में कोशिश होगी कि दोनों ही टीमें जीत के साथ सीजन की शुरुआत करें। हालांकि मुकाबले में सीएसके का पलड़ा भारी नजर रहा है लेकिन इसके बावजूद उम्मीद है कि दिल्ली की टीम कड़ी देगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : आईपीएल के इतिहास में आरसीबी ने पहली बार किया ऐसा, शुरुआती मैच में जीत के साथ बनाया रिकॉर्ड

मुकाबले में सीएसके के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसे अनुभवी कप्तान और धाकड़ खिलाड़ी हैं जबकि दिल्ली की टीम नए कप्तान ऋषभ पंत की अगुआई में मैदान पर उतरने जा रही है। पंत को श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली का कप्तान बनाया गया है। अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हो गए थे जिसके कारण वह सीजन-14 से बाहर हो गए हैं।

ऐसे में यह जानना जरूरी है कि दोनों टीमें किस तरह की प्लेइंग के साथ मैदान पर उतर सकती है।

सीएसके-

सीएसके की टीम का इतिहास रहा है कि कप्तान धोनी प्लेइंग इलेवन में बहुत कम प्रयोग करते हैं। वह लगातार खिलाड़ियों पर अपना भरोसा जताते हैं। यही कारण है सीजन-14 से पहले फ्रेंचाइजी ने बहुत कम खिलाड़ियों को रिलीज किया था। ऐसे में दिल्ली के खिलाफ धोनी की अगुआई में कई पुराने खिलाड़ी ही दिखाई पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें-MI vs RCB : रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा पहला मैच जीतने से ज्यादा चैंपियनशिप जीतना जरूरी

सीजन-14 में टीम के साथ रॉबिन उथप्पा को जोड़ा गया है। वहीं सुरेश रैना की भी वापसी हुई है। ऐसें में पहले मैच में पूरी उम्मीद है कि यह दोनों खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। 

इसके अलावा टीम के बांकी खिलाड़ी लगभग वहीं होंगे जो यूएई में खेले गए सीजन-13 में नजर आए थे।

सीएसके का संभावित प्लेइंग इलेवन- रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसीस, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कृष्णप्पा गौतम

दिल्ली कैपिटल्स- 

दिल्ली की टीम श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में नए कप्तान के साथ उतरेगी। यही नहीं उसके दो मुख्य तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे भी पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे। बल्लेबाजी में भी मध्यक्रम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं ऐसे में टीम पिछले बार की तुलना में कुछ बदली नजर आएगी।

टीम में स्टीव स्मिथ जैसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है जो पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए मैदान पर उतरे थे। वहीं उनके आने से मध्यक्रम में टीम को एक मजबूती जरूर मिलेगी।

दिल्ली कैपिटल्स का संभावित प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमेयर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement