Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IPL 2021 : सीजन-14 के अपने पहले मैच में ही धवन ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ लीग के दूसरे मैच में धवन ने शानदार 54 गेंद में 85 रनों की पारी खेली। धवन की इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 11, 2021 8:17 IST
Shikhar Dhawan, IPL 2021, Sports, cricket, DC, CSK- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shikhar Dhawan

डियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत की। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ लीग के दूसरे मैच में धवन ने शानदार 54 गेंद में 85 रनों की पारी खेली। धवन की इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

इस दामदार खेल के साथ ही धवन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। धवन आईपीएल टी-20 टूर्नामेंट में सीएसके के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद फूटा धोनी का गुस्सा, इसे बताया जिम्मेदार

सीएसके के खिलाफ सबसे अधिक रन

आईपीएल में सीएसके के खिलाफ अबतक खेले गए मुकाबलों में धवन ने कुल 910 रन बना लिए हैं। इस मामले में विराट कोहली 901 रनों के अब साथ दूसरे नंबर हैं। 

वहीं सीएसके के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने के मामले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने इस फ्रेंचाइजी के खिलाफ अबतक कुल 749 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स की सीजन-14 में धमाकेदार शुरुआत, अपने पहले मैच में सीएसके को 7 विकेट से रौंदा

आईपीएल में 600 चौके

इसके अलावा धवन आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे बल्लेबाज भी बन गए हैं जिन्होंने 600 चौके लगाए हैं। धवन ने यह उपलब्धि आईपीएल के अपने 177वें मैच में हासिल किया।

वहीं इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर दूसरे स्थान पर हैं। वार्नर इस टूर्नामेंट में कुल 510 चौके लगा चुके हैं और वह धवन से काफी पीछे हैं।

50 या इससे अधिक रनों की पारी में कोहली की बराबरी

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : जीत के बाद पृथ्वी शॉ का बड़ा खुलासा, बताया कैसे हासिल की खोई हुई फॉर्म

इतना ही धवन ने आईपीएल में कोहली के 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेलने के मामले में भी बराबरी कर ली है। सीएसके के खिलाफ धवन की यह 44वीं ऐसी पारी थी जिसमें जिसमें उन्होंने अपनी टीम के लिए 50 या इससे अधिक रन बनाए हैं। कोहली भी इस टूर्नामेंट में 44 बार 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेल चुके हैं।

इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर सबसे पहले स्थान पर हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए 52 बार 50 या इससे अधिक रनों की खेली हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स 41 बार यह कारनामा कर चुके हैं और वह तीसरे स्थान पर हैं।

सीएसके के खिलाफ दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप

यह भी पढ़ें- VIDEO : आवेश खान की शानदार गेंद को नहीं पढ़ सके धोनी, इस तरह जीरो पर आउट होकर लौटे पवेलियन

सीएसके के खिलाफ आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन और उनके जोड़ीदार पृथ्वी शॉ ने 

टीम के लिए शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले 138 रनों की पार्टनरशिप हुई।

आईपीएल में सीएसके के खिलाफ पहले विकेट के लिए यह दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप थी। इस दौरान पृथ्वी ने 72 रनों की पारी खेलकर अपना 7वां अर्द्धशतक भी पूरा किया।

इस दोनों खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन के बदौलत दिल्ली की टीम चेन्नई को 7 विकेट से हारने में कामयाब रही।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement