Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2021 : शहबाज अहमद ने बताया, विराट कोहली की इस चालाकी से उन्होंने एक ही ओवर झटके तीन विकेट

शहबाज ने एक ही ओवर में मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो को आउट किया जिसके कारण मैच पूरी तरह से आरसीबी के पक्ष में चला गया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 15, 2021 16:08 IST
Shahbaz Ahmed, RCB, IPL 2021, Harshal Patel, Virat Kohli, David Warner- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shahbaz Ahmed and Virat Kohli  

रॉयल चैलेंजर्स के बैंगलोर के स्पिन गेंदबाज शहबाज अहमद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धमाकेदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, जिसके कारण विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम ने मैच में 6 रन से जीत दर्ज की। शहबाज ने मैच में सिर्फ दो ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 7 रन खर्च कर तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया।

शहबाज ने एक ही ओवर में मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो को आउट किया जिसके कारण मैच पूरी तरह से आरसीबी के पक्ष में चला गया। इस मुकाबले के बाद शहबाज ने कहा, ''मैं काफी देर से गेंदबाजी के लिए आया। इसका कारण यह था कि हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर क्रिज पर मौजूद थे और कप्तान कोहली उनके आउट होने का इंतजार कर रहे थे।''

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सिराज ने बताई वजह जिसके चलते कोहली ने 17वें ओवर में शाहबाज अहमद को सौंपी गेंद

आपको बता दें कि वार्नर ने मैच में 54 रनों की पारी खेली और उन्हें मैच के 14वें ओवर में काइल जैमिसन ने चलता किया था। वार्नर के आउट होते ही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने शहबाज अहमद को गेंदबाजी के लिए बुला लिया।

वहीं शहबाज लेफ्ट आर्म अर्थोडॉक्स गेंदबाज हैं और कप्तान कोहली को अंदाजा था की वार्नर उनके खिलाफ खुलकर शॉट लगाएंगे। इसके अलावा वार्नर पूरी तरह से सेट हो चुके थे और अच्छी लय में दिख रहे थे। यही कारण है कि कोहली शहबाज को गेंदबाजी के लिए इंतजार कराया। 

पारी के 15वें ओवर में शहबाज को एक भी सफलता नहीं मिली और उन्होंने कुल 6 रन खर्च किए। इसके बाद उन्हें 17वां ओवर दिया गया। इस समय तक सनराइजर्स की टीम का स्कोर 5 विकेट पर 115 रन था। 

यह भी पढ़ें- VIDEO: आउट होने के बाद गुस्से में कोहली ने कुर्सी पर दे मारा बैट, अब पड़ी फटकार

यहां से भी हैदराबाद की जीत आसान दिख रही थी लेकिन शहबाज नदीम 17वें ओवर में उनपर कहर बनकर टूटे और अपने उस ओवर में जॉनी बेयरस्टो (12), मनीष पांडे (38) और अब्दुल समद (0) को आउट कर पासा पलट दिया।

शहबाज के इस दमदार प्रदर्शन के कारण हैदरबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 143 रन ही बना पाई।

यह भी पढ़ें- IPL 2021, RR v DC : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत का खाता खोलने के इरादे से उतरेगी संजू की रॉयल्स

आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, ''मैं काफी नरवस था, क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर लंबे समय से क्रिज पर मौजूद था। यही कारण है मुझे मैच में 17वां ओवर मिला लेकिन कप्तान को पता था कि स्पिनर को विकेट से मदद मिल रही है और यही कारण है कि उन्होंने मुझे गेंदबाजी के लिए बुलाया।''

उन्होंने कहा, ''मुझे खुशी है कि मैं टीम की जीत में अपना योगदान दे पाया। यह मेरे लिए काफी शानदार था।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement