Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022, CSK vs RCB: रोमांचक मुकाबले में सीएसके ने आरसीबी को 23 रन से हराकर सीजन-15 में दर्ज की पहली जीत

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 22वें मुकाबले में लगातार चार मैचों में हार झेलने वाली सीएसके की टीम ने आरसीबी को 23 रन से हराकर सीजन-15 में अपनी पहली जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 13, 2022 13:28 IST
IPL, IPL 2022, cricket, sports, RCB vs CSK, CSK, RCB, Dinesh Kartik - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI IPL 2022, CSK vs RCB

शिवम दुबे (95) और रॉबिन उथप्पा (88) के बाद महीस तीक्षाणा (4/33) की धारदार गेंदबाजी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स को 23 रन से हरा दिया। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में सीएसके की पांच मैचों में से यह पहली जीत थी। इससे पहले टीम को लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम को टूर्नामेंट में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम ने शुरुआती विकेट गंवाने के बाद शिवम और उथप्पा के बीच रिकॉर्ड 156 रनों की साझेदारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर के खेल में 216 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में आरसीबी की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: गुजरात के लिए खेल रहे राशिद खान का छलका दर्द, विकेट नहीं मिलने से हैं परेशान

पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके के लिए शिवम दुबे ने अपनी 96 रनों की पारी में 46 गेंदों का सामना किया इस दौरान उन्होंने 8 छक्के और 5 चौके लगाए। शिवम के अलावा उथप्पा ने भी 88 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 50 गेंदों का सामना करते हुए 9 छक्के और 4 चौके लगाए।

वहीं गेंदबाजी में आरसीबी के लिए वनेंदु हसरंगा ने सबसे अधिक दो विकेट लिए जबकि जोस हेजलवुड को एक विकेट मिला।

 

सीएसके के द्वारा दिए गए 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत बहुत अधिक निराशाजनक रही। टीम ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए। टॉप ऑर्डर में कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार चार हार पर जसप्रीत बुमराह ने दी सफाई, टॉस की भूमिका पर भी बोले भारतीय पेसर

हालांकि चौथे विकेट के बाद प्रभुदेसाई जरूर आकर्षक शॉट खेलकर टीम के लिए एक उम्मीद जगाई लेकिन तीक्षाणा की फिरकी में फंसकर वह बोल्ड गए। प्रभुदेसाई ने 18 गेंद में 34 रनों की पारी खेली। इसके अलावा शाहबाज नदीम ने भी 37 गेंद में 41 रन बनाए। इन दोनों के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 11 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं आखिरी में दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में 34 रन बनाए। इस दौरान आरसीबी के इस बल्लेबाज ने तीन छक्के और दो चौके भी लगाए।

गेंदबाजी में सीएसके के लिए महीस तीक्षाणा के अलावा कप्तान रविंद्र जडेजा ने भी तीन विकेट लिए। इसके अलावा मुकेश चौधरी और ड्वेन ब्रावो ने को एक-एक विकेट मिला।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement