Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL 2022 : दिनेश कार्तिक CSK के ​लिए खेलते हुए नजर आते, अगर ऐसा होता

दिनेश कार्तिक इस बार फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए खेल रहे हैं। दिनेश कार्तिक इस बार शानदार फार्म में हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 23, 2022 16:11 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : PTI Dinesh Karthik

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए खेल रहे हैं विकेट कीपर दिनेश कार्तिक
  • आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने कार्ति को 5.5 करोड़ में खरीदा
  • अब तक खेले गए सात मैचों में केवल एक ही बार आउट हुए हैं दिनेश कार्तिक

 

आईपीएल 2022 के मैच खेले जा रहे हैं। सभी खिलाड़ी अपनी ओर से बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच एक नाम की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वे हैं दिनेश कार्तिक। दिनेश कार्तिक इस बार फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए खेल रहे हैं। दिनेश कार्तिक इस बार शानदार फार्म में हैं। दिनेश कार्तिक अब तक 32, 14, 44, 7, 34, 66 और 13 रन की पारियां खेल चुके हैं। दिनेश कार्तिक अब तक सात पारियों में एक ही बार आउट हुए हैं। बाकी कोई गेंदबाज उन्हें आउट करने में कामयाब नहीं हो पाया है। इस साल आईपील में आरसीबी जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उसमें दिनेश कार्तिक का बहुत बड़ा योगदान है। ​तमिलनाडु के रहने वाले दिनेश का​र्तिक अब तक आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं, लेकिन अब तक वे चेन्नई सुपरकिंग्स की पीली जर्सी में खेलते हुए कभी भी नजर नहीं आए हैं। हालांकि एक बार दिनेश कार्तिक ने सीएसके के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की थी। 

दिनेश कार्तिक को सीएसके में शामिल होने का था पूरा भरोसा

दिनेश कार्तिक ने एक बार कहा था कि जब साल 2008 के आईपीएल के लिए ऑक्शन  होने को था, तब वे ऑस्ट्रेलिया में थे। उस वक्त दिनेश कार्तिक ​तमिलनाडु क्रिकेट के बड़े नाम थे, जिसने देश के लिए क्रिकेट खेला है और इसीलिए उन्हें लग रहा था कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम उन्हें जरूर अपने साथ टीम में शामिल करेगी। उन्हें पूरा भरोसा था कि वे आईपीएल में सीएसके के लिए खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज सीएसके ने एमएस धोनी पर दांव लगाना ज्यादा बेहतर समझा। दिनेश कार्तिक ने कहा था कि वे सोचते थे कि हो सकता है कि सीएसके की टीम उन्हें बाद में अपने पाले में शामिल करे। लेकिन ये इंतजार अब तक पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने मा​जा​किया अंदाज में कहा कि वे अभी भी एसएसके के कॉल का इंतजार कर रहे हैं।  

सीएसके की टीम इस बार नहीं कर पा रही है अच्छा प्रदर्शन
आपको बता दें कि आईपीएल 2022 का सीजन सीएसके के लिए अच्छा नहीं जा रहा है। चार बार की चैंपियन टीम अभी तक केवल दो ही मैच जीत पाई है। सात मैचों के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के चार ही अंक हैं और टीम इस वक्त नौवें नंबर पर है। इस बार टीम की कमान भी एमएस धोनी के पास नहीं है, रविंद्र जडेजा टीम के नए कप्तान बनाए गए हैं। वहीं आरसीबी की कप्तानी भी इस बार विराट कोहली नहीं कर रहे हैं। फाफ डुप्लेसी की कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement