Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022 : मैथ्यू वेड के विकेट पर विवाद, DRS तकनीक पर फिर उठे सवाल; ड्रेसिंग रूम में तोड़-फोड़ का Video वायरल

मैथ्यू वेड आरसीबी के खिलाफ 13 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें दुर्भाग्यवश तकनीक की गलती के कारण पवेलियन लौटना पड़ा।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 19, 2022 21:16 IST
मैथ्यू वेड DRS की तकनीकी...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर, HOTSTAR SCREENSHOT मैथ्यू वेड DRS की तकनीकी गलती का हुए शिकार

Highlights

  • IPL 2022 में एक बार फिर DRS तकनीक पर उठे सवाल
  • मैथ्यू वेड के विकेट पर खड़ा हुआ बड़ा विवाद
  • डीआरएस के फैसले के बाद बेहद गुस्से में नजर आए मैथ्यू वेड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 67वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के मैच के शुरुआती आधे घंटे में ही डीआरएस की तकनीक पर सवाल उठने लगे। पारी के छठे ओवर की दूसरी गेंद पर मैथ्यू वेड को अंपायर ने आउट दिया लेकिन उन्होंने तुरंत रिव्यू लिया और रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद उनके बल्ले के अंदरूनी हिस्से से लग कर दिशा बदल रही है। लेकिन स्निकोमीटर में कोई स्पाइक नहीं दिखी। इसके बाद बॉल ट्रैकिंग से थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया।

गुस्से से लाल दिखे मैथ्यू वेड

गुजरात की पारी का छठा ओवर फेंक रहे थे ग्लेन मैक्सेवेल और दूसरी गेंद पर उनके सामने थे मैथ्यू वेड। वेड ने बॉल को स्वीप किया और गेंद उनके पैड पर जा लगी। मैक्सवेल की जोरदार अपील पर अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया जिसके तुरंत बाद वेड ने डीआरएस ले लिया। रिप्ले में बॉल साफ-साफ मैथ्यू वेड के बल्ले के अंदरूनी हिस्से से लग कर डिफ्लेक्ट हो रही थी। लेकिन अल्ट्रा एज या स्निकोमीटर में कुछ भी हरकत नहीं दिखी। इसके बाद थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया।

इसके बाद मैदान से बाहर जाते वक्त मैथ्यू वेड गुस्से से बुरी तरह लाल दिखे। एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आय जिसमें वे ड्रेसिंग रूम में जाते ही हेल्मेट फेंकते और बल्ले से तोड़-फोड़ करते नजर आए। ऐसा होना लाजिमी भी था। रिप्ले में साफ-साफ दिख रहा था कि गेंद उनके बल्ले से लगी है। वापस जाते समय विराट कोहली भी उनसे बात करते नजर आए। इस सीजन में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि डीआरएस तकनीक सवालों के घेरे में आई हो। 

IPL 2022 में DRS प्रक्रिया को लेकर हुए विवाद

मुंबई इंडियंस के एक मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के बैट से गेंद दूर दिख रही थी लेकिन स्निकोमीटर में स्पाइक पहले ही दिख गई थी। इस मौके पर रोहित भी काफी गुस्से में दिखे थे। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के एक मैच में पॉवरकट हो गया था जिसके कारण डेवोन कॉन्वे साफ-साफ नॉटआउट होने के बावजूद डीआरएस नहीं ले पाए थे। रॉबिन उथप्पा के साथ भी यही हुआ था वह भी चाह कर डीआरएस नहीं ले पाए थे। उस वक्त भी इस तकनीक पर कई सवाल उठे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement