Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022, MI vs RCB: विराट कोहली और अनुज रावत की दमदार बल्लेबाजी से आरसीबी ने मुंबई को 7 विकेट से रौंदा

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 18वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मुंबई इंडियंस की को विकेट से हराकर सीजन-15 में अपनी तीसरी जीत दर्ज की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 09, 2022 23:41 IST
IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPLT20.COM Anuj Rawat and Virat Kohli 

अनुज रावत (66) और विराट कोहली (48) के दमदार बल्लेबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 18वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। सीजन-15 में आरसीबी की चार मैचों में से यह तीसरी जीत है। वहीं पांच बार की चैंपियन मुंबई को लीग में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के साथ ही आरसीबी की टीम ने पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं मुंबई इंडियंस 9वें स्थान पर मौजूद है।

इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए मुंबई को 20 ओवर में 6 विकेट पर सिर्फ 151 रनों पर रोक दिया। मुंबई के लिए सबसे अधिक सूर्यकुमार यादव 37 गेंद में 68 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के भी लगाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: आरसीबी के लिए पहले ही मैच में मैक्सवेल ने मचाया धमाल, 'सुपरमैन' बनकर किया सनसनीखेज रनआउट

सूर्य के अलावा मुंबई के लिए ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा ने 26-26 रनों की पारी खेली। वहीं आखिरी में जयदेव उनादकट ने 13 रनों का योगदान दिया जबकि तिलक वर्मा और कीरोन पोलार्ड अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

आरसीबी के लिए गेंदबाजी में वनेंदु हसरंगा और हर्षल ने दो-दो विकेट झटके। इनके अलावा आकाशदीप को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज कप्तान फाफ डुप्लेसी और अनुज रावत ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट लिए 50 रनों की साझेदारी हुई। डुप्लेसी 16 रन बनाकर जयदेव उनादकट का शिकार बने। डुप्लेसी के आउट होने के बाद दूसरे छोड़ पर अनुज डटे रहे और विराट कोहली के साथ मिलकर एक बार फिर से 80 रनों की पार्टनरशिप की। इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

यह भी पढ़ें- IPL में धमाल मचा रहे दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका ने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में दो गोल्‍ड जीतकर रचा इतिहास

अनुज 47 गेंद में 66 रनों की दमदार पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में दो चौके 6 छक्के लगाए। वहीं विराट कोहली महज दो रन से अपना अर्धशतक चूक गए और उन्होंने 36 गेंद में 48 रनों का योगदान दिया। आखिर में दिनेश कार्तिक 7 और ग्लेन मैक्सवेल 8 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह आरसीबी ने 152 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवर में पूरा कर लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement