Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022, SRH vs RCB: आरसीबी की जीत में चमके डुप्लेसी और हसरंगा, सनराइजर्स को मिली 67 रनों से हार

सनराइजर्स के लिए राहुल त्रिपाठी (58) और एडेन मार्करम (21) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। बैंगलोर की ओर से वानिंदु हसरंगा ने पांच सफलताएं लीं। वहीं, जोस हेजलवुड ने दो विकेट लिए। ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2022 19:59 IST
SRH vs RCB,SRH vs RCB Live Score,IPL 2022,IPL,IPL Live Score,IPL 2022 Live,SRH vs RCB 2022,SRH vs RC- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI सनराइजर्स के खिलाफ 67 रन से जीत दर्ज करने के बाद आरसीबी का खेमा

वानिंदु हसरंगा (5/18) की घातक गेंदबाजी और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 73) की शानदार बल्लेबाजी की वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 67 रनों से मात दी। बैंगलोर के 192 रनों के जवाब में हैदराबाद 19.2 ओवरों में 125 रनों पर ही ढेर हो गई। टीम की ओर से राहुल त्रिपाठी (58) और एडेन मार्करम (21) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। बैंगलोर की ओर से वानिंदु हसरंगा ने पांच सफलताएं लीं। वहीं, जोस हेजलवुड ने दो विकेट लिए। ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को पहले ही ओवर में दो झटके लगे, जहां मैक्सवेल ने अभिषेक शर्मा (0) को बोल्ड कर दिया। वहीं, कप्तान केन विलियमसन बदकिस्मत रहे, क्योंकि वह बिना गेंद खेले ही रन आउट हो गए। इसके बाद, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम ने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 36 रन जोड़े। लेकिन 9वें ओवर में हसरंगा की गेंद पर मार्करम (21) विराट कोहली को कैच थमा बैठे, जिससे उनके और त्रिपाठी के बीच 45 गेंदों में 50 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: विराट कोहली और विलियमसन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, इस लीग के इतिहास में सिर्फ तीन बार हुआ है ऐसा

पांचवें नंबर पर आए निकोलस पूरन ने त्रिपाठी के साथ मिलकर धुआंधार बल्लेबाजी की, जिससे 12 ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट पर 89 रन पहुंच गया। लेकिन जीतने के लिए अभी भी 104 रनों की जरूरत थी। इसके बाद, 13वें ओवर में पूरन (19) हसरंगा द्वारा आउट करने के बाद लगातार विकेट गिरते चले गए।

दूसरे छोर पर त्रिपाठी रन बनाते हुए 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन हंसरगा ने सुचित (2) को पवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में हेजलवुड ने त्रिपाठी (58) और कार्तिक त्यागी (0) को आउट कर हैदराबाद की आखिरी उम्मीद पर भी पानी फेर दिया, क्योंकि 15.5 ओवर में हैदराबाद ने सात विकेट खोकर 114 रन जोड़े, जीतने के लिए अभी भी 79 रन चाहिए थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स को बहुत बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ अस्पताल में भर्ती

इसके बाद, 17वें ओवर में हसरंगा ने लगातार गेंदों पर शशांक सिंह (8) और उमरान मलिक (0) को आउट कर पांच विकेट हासिल कर लिया। 20वां ओवर डालने आए हर्षल ने भुवनेश्वर (8) को आउट कर हैदराबाद को 125 रनों पर ही समेट दिया, जिससे बैंगलोर ने 67 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। यह बैंगलोर की सीजन में सातवीं जीत है।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर को मैच की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली के रूप में झटका लगा, जब वह बिना खाता खोले सुचित की गेंद पर कैच आउट हो गए। इस बीच, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में एक विकेट खोकर 47 रन जोड़े।

यह भी पढ़ें- IPL Most Golden Ducks Overall: गंभीर, डी विलियर्स और रैना के बराबर पहुंचे विराट कोहली, कौन सबसे ज्यादा बार हुआ शिकार

इसके बाद, कप्तान डु प्लेसिस ने चौका मारकर 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन 13वें ओवर में सुचित की गेंद पर पाटीदार (48) कैच आउट हो गए। साथ ही उनके और कप्तान के बीच 73 गेंदों में 105 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया।

आखिरी के कुछ ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों ने वापसी करने की कोशिश की, जहां दोनों बल्लेबाज रन बनाने में संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे। 19वां ओवर फेंकने आए त्यागी ने मैक्सवेल (33) को चलता किया। इसके साथ ही कप्तान डु प्लेसिस और मैक्सवेल के बीच 37 गेंदों में 54 रनों की साझेदारी समाप्त हो गई।

मैच का आखिरी ओवर डालने आए फारूकी की गेंदों पर कार्तिक ने लगातार तीन छक्के और एक चौका लगाया, जिससे बैंगलोर का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 192 रन पर पहुंच गया। कप्तान डु प्लेसिस 50 गेंदों में 73 रन और कार्तिक 8 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की ओर से जगदीश सुचित ने दो विकेट झटके। वहीं, कार्तिक त्यागी ने एक विकेट लिया।

इनपुट- एजेंसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement