MI vs GT : हार्दिक पांड्या ने की ये बड़ी गलती तो रोहित शर्मा के सामने पड़ेगी भारी

अब मुंबई इंडियंस के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है, वहीं गुजरात टाइटंस की टीम जीत के रथ पर सवार है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 06, 2022 14:21 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@GUJARAT TITANS Hardik Pandya

Highlights

  • आज ब्रेबोन स्टे​डियम पर खेला जाएगा गुजरात और मुंबई के बीच मैच
  • मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में इस वक्त है सबसे नीचे के पायदान पर
  • गुजरात टाइटंस दस में से आठ मैच जीतकर अंक तालिका में सबसे आगे

MI vs GT Match IPL 2022 : आईपीएल 2022 में आज रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला है। एक टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है तो दूसरी टीम इस वक्त सबसे नीचे है और प्लेआफ की रेस से भी बाहर हो चुकी है। अब मुंबई इंडियंस के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है, वहीं गुजरात टाइटंस की टीम जीत के रथ पर सवार है। जीटी ने अभी तक केवल दो ही मैच गंवाए हैं। टीम अब प्लेआफ में क्वालीफाई करने के मुहाने पर खड़ी है। लेकिन जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिछले मैच में एक बड़ी गलती कर दी थी। अगर यही गलती कहीं इस बार भी पांड्या ने दोहराई तो रोहित शर्मा के सामने​ फिर भारी पड़ सकता है। 

दरअसल इससे पहले जब गुजरात टाइटंस का मुकाबला पंजाब ​किंग्स से हुआ था, तब जीटी के कप्तान हार्दिक पांंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इससे पहले जो भी शाम के मैच हुए थे, उसमें जिस कप्तान ने टॉस जीता, उसने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और टारगेट का पीछा करना ज्यादा बेहतर समझा। लेकिन हार्दिक पांड्या इस साल पहले ऐसे कप्तान बने जिन्होंने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की। इससे पहले दिन के मैच में भी हार्दिक पांड्या ऐसा ही कर चुके थे। दिन के मैच में तो वे जीत गए, लेकिन शाम के मैच में जब उन्होंने पहले ​बल्लेबाजी की तो दांव उल्टा पड़ गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज एक एक कर आउट होते चले गए। टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए और पंजाब किंग्स के सामने एक छोटा टारगेट रखा। इसके बाद पंजा​ब किंग्स ने 16 ओवर में ही दो विकेट के नुकसान पर ये मैच जीत लिया। इससे साफ है कि पहले बल्लेबाजी करना गुजरात टाइटंस के लिए घातक साबित हुआ। 

आज के मैच में भी उम्मीद यही है कि जो भी कप्तान टॉस जीतेगा, वो पहले गेंदबाजी कर सकता है। हालांकि पहले गेंदबाजी करके टीम जीत जाएगी, ये पक्का तो नहीं है, लेकिन कुछ मदद जरूर मिल जाती है। आज जब जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या टॉस के लिए मैदान में जाएंगे तो ये बात उनके मन में जरूर होगी। अगर कहीं आज भी हार्दिक पांड्या ने ऐसा ही किया तो रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस कोई कसर नहीं छोड़ेगी। वैसे भी मुंबई इंडियंस के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और वे केवल सम्मान के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में टीम दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ भी सकती है। देखना होगा कि आज के मैच में दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन