Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024: RCB के खिलाफ मैच से पहले धोनी का दिखा पुराना रूप, चेपॉक पर लगाया हेलीकॉप्टर शॉट; देखें Video

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के 17वें सीजन में एकबार फिर से कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने मैदान पर उतरेगी। सीएसके को अपना पहला मैच 22 मार्च को आरसीबी के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 20, 2024 14:59 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाड़ी आईपीएल 2024 का सीजन शुरू होने से पहले जमकर प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। इसमें सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम शामिल है जिनका एमए चिदंबरम स्टेडियम में वही अभ्यास के दौरान वही पुराना रूप देखने को मिल रहा है। धोनी प्रैक्टिस में अपनी टीम के गेंदबाजों के खिलाफ बड़े शॉट खेलते हुए नजर आए। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को आईपीएल के 17वें सीजन में अपना पहला मुकाबला 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। धोनी नेट्स पर जिस तरह से इस मुकाबले के पहले अभ्यास करते हुए दिखाई दिए हैं उसके बाद बाकी सभी टीमों के लिए ये किसी चेतावनी से कम नहीं माना जा रहा है।

प्रैक्टिस के दौरान लगाया हेलीकॉप्टर शॉट

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती जहां वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेस्ट फिनिशर खिलाड़ियों में की जाती है तो वहीं वह अपने हेलीकॉप्टर शॉट के लिए भी काफी पहचाने जाते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से धोनी आईपीएल में ही खेलते हुए दिखाई दिए हैं। वहीं आगामी आईपीएल सीजन से पहले धोनी नेट्स पर जब सीएसके के युवा तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर के खिलाफ काफी बड़े-बड़े शॉट खेल रहे थे, जिसमें उन्होंने हेलीकॉप्टर शॉट भी खेला और इसमें सीधे स्टैंड में जाकर गिरी थी, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। धोनी पिछले आईपीएल सीजन में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे, जिसके पीछे सबसे बड़ी वजह उनका घुटना भी चोटिल होना था, जिसकी बाद में उन्होंने सर्जरी भी कराई थी। अब धोनी इस सीजन के लिए पूरी तरह से फिट होकर फिर से मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं।

आरसीबी के खिलाफ धोनी का रहा अब तक शानदार रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उनका बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है। धोनी ने आरसीबी के खिलाफ 34 मैचों में 39.95 के औसत से 839 रन बनाए हैं जो उनका अब तक आईपीएल में किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन हैं। धोनी का आरसीबी के खिलाफ स्ट्राइक रेट भी शानदार देखने को मिलता है जो 140.77 का है। धोनी ने आरसीबी के खिलाफ 4 अर्धशतकीय पारियां खेलने के साथ 11 बार वह पारी में नाबाद पवेलियन लौटे हैं।

ये भी पढ़ें

ICC Rankings : रोहित शर्मा को फायदा, टॉप 5 में टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज

RCB से पहले ये IPL टीमें भी बदल चुकी हैं अपना नाम, फिर क्या हुआ?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement