Friday, April 19, 2024
Advertisement

एआईयू ने ओलंपिक मेडल विजेता एथलीट विल्सन किपसांग पर 4 साल का लगाया बैन

 एआईयू ने कहा कि किपसांग ने अप्रैल 2018 से लेकर मई 2019 तक चार बार डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन किया और उन्हें पहले भी प्रतिबंधित किया जा चुका था।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 03, 2020 22:24 IST
Wilson Kipsang- India TV Hindi
Image Source : GETTY Wilson Kipsang

नैरोबी| एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने के मामले में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता केन्या के दिग्गज एथलीट विल्सन किपसांग पर चार साल का प्रतिबंध लगाने की शुक्रवार को घोषणा की। एआईयू ने कहा कि किपसांग ने अप्रैल 2018 से लेकर मई 2019 तक चार बार डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन किया और उन्हें पहले भी प्रतिबंधित किया जा चुका था।

एआईयू ने ट्विटर पर कहा, " विश्व एथलेटिक्स अनुशासन ट्रिब्यूनल ने केन्या के लंबी दूरी के धावक विल्सन किपसांग पर चार साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है, जोकि 10 जनवरी, 2020 से प्रभावी माना जाएगा।"

ये भी पढ़े : माइकल हसी ने चुनी अपनी डरावनी IPL XI, कोहली, रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

किपसांग पर इससे पहले जनवरी में प्रतिबंध लगाया गया था। उन्होंने 2012 के लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा वह पांच बार मुख्य मैराथनों के स्वर्ण पदक विजेता भी हैं।

उन्होंने 2013 में बर्लिन मैराथन में ही दो घंटे, तीन मिनट और 23 सेकेंड का समय लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement