Monday, April 29, 2024
Advertisement

Australian Open 2021 : पहले दौरे में थीम, ज्वेरेव और वावरिंका ने हासिल की जीत

थीम ने पहले राउंड में कजाखस्तान के मिखाइल कुकुशकिन को दो घंटे 40 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 6-2, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 08, 2021 14:57 IST
Stans Wawrinka, Alexander Zverev, Dominic Thiem,- India TV Hindi
Image Source : GETTY Stans Wawrinka, Alexander Zverev, Dominic Thiem,

मेलबर्न| विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव और स्विटजरलैंड के स्टान वावरिंका ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन में सोमवार को अपने-अपने मुकाबले जीत कर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट-एयूएसओपन डॉट कॉम के अनुसार, थीम ने पहले राउंड में कजाखस्तान के मिखाइल कुकुशकिन को दो घंटे 40 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 6-2, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। थीम ने कुकुशकिन के खिलाफ मैच में 29 विनर्स लगाए जबकि कुकुशकिन ने 17 विनर्स लगाए। थीम ने मुकाबले में 27 बेजां भूलें की और कुकुशकिन ने 48 बेजां भूलें कीं।

पुरुष वर्ग के एक अन्य मुकाबले में विश्व के सातवें नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव ने अमेरिका के मारकोस गिरोन को दो घंटे 42 मिनट तक चले मुकाबले में 6-7, 7-6, 6-3, 6-2 से मात देकर दूसरे राउंड में जगह बनाई। ज्वेरेव पहले सेट में गिरोन से पिछड़ गए थे लेकिन उन्होंने बाकी के तीन सेटों में दमदार तरीके से वापसी करते हुए गिरोन को हराया।

ये भी पढ़े - Video : जब बीच मैच के दौरान बिल्ली भगाता नजर आया ये पाकिस्तानी खिलाड़ी तो फैंस ने उड़ाया मजाक

ज्वेरेव ने मुकाबले में 50 विनर्स और गिरोन ने 28 विनर्स लगाए। ज्वेरेव ने मैच में 39 बेजां भूलें की जबकि गिरोन ने 41 बेजां भूलें की। ज्वेरेव ने गिरोन के खिलाफ 16 एस लगाए लेकिन गिरोन 6 एस ही लगा सके।

पहले दौर में ही वावरिका ने पुर्तगाल के प्रेडो सोउसा को एक घंटे 36 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-3, 6-2, 6-4 से हराकर दूसरे दौरे में स्थान पक्का किया। वावरिंका ने मुकाबले में 35 विनर्स लगाए जबकि सोउसा 18 विनर्स ही लगा सके। वावरिंका ने मैच में 26 बेजां भूलें की और सोउसा ने 31 बेजां भूलें की। वावरिंका का दूसरे दौरे में हंगरी के मारटोन फुकसोविक्स से मुकाबला होगा।

ये भी पढ़े - IND vs ENG : अश्विन ने चेन्नई में किया ऐसा कारनामा जो पिछले 100 सालों में कोई नहीं कर सका, देखें Video

पुरुष वर्ग के अन्य मुकाबलों में कनाडा के मिलोस राओनिक ने अर्जंटीना के फेडेरिको कोरिया को लगातार सेटों में 6-3, 6-3, 6-2 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई। राओनिक का दूसरे दौर में फ्रांस के कोरेंटिन मोफटेट से मुकाबला होगा, जिन्होंने पहले दौरे में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 6-4, 6-7, 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement