Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

एशियाई चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे बजरंग पुनिया और रवि दहिया

रसिंह पंचम यादव (74 किग्रा) और सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा) सेमीफाइनल में हार गये और अब कांस्य पदक के लिये मुकाबला करेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 17, 2021 15:39 IST
Bajrang Punia and Ravi Dahiya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @INDIA_ALLSPORTS Bajrang Punia and Ravi Dahiya

अलमाटी| बजरंग पूनिया को खास प्रतिस्पर्धा का सामना नहीं करना पड़ा जबकि रवि दहिया ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया जिससे ओलंपिक में जगह बना चुके इन दोनों पहलवानों ने शनिवार को एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। 

नरसिंह पंचम यादव (74 किग्रा) और सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा) सेमीफाइनल में हार गये और अब कांस्य पदक के लिये मुकाबला करेंगे। बजरंग को 65 किग्रा भार वर्ग के शुरुआती मुकाबले में कोरिया के योंगसियोग जियोंग पर जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं हुई। 

इसके बाद उन्होंने मंगोलिया के बिलगुन सरमानदाख को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। उनका सामना अब जापान के अपने चिर प्रतिद्वंद्वी ताकुतो ओटोगुरो से होगा जो शानदार फार्म में दिख रहे हैं। एक वर्ष बाद वापसी करने वाले रवि दहिया (57 किग्रा) ने भी ठोस प्रदर्शन किया। 

उन्होंने पहले दौर में उज्बेकिस्तान के नोदिरजोन सफरोव को 9-2 से हराया। इसके बाद उन्होंने फलस्तीन के अली एम एम अबुयमैला को हराकर फाइनल में जगह बनायी जहां उनका सामना ईरान के अलीरेजा नोसरातोलाह सरलॉक से होगा। 

कादियान ने किर्गीस्तान के अर्सलानबेक तुरदुबेकोव को 8-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया और फिर उज्बेकिस्तान के मुखमादरासुल रखिमोव को 4-1 से पराजित किया लेकिन सेमीफाइनल में वह ईरान के अली खालिल से हार गये। भाषा पंत नमिता नमिता 1704 1506 अलमाटी नननन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement