1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मलेशिया ओपन से हटा भारत, सायना और श्रीकांत की उम्मीदों को लगा झटका

मलेशिया ओपन से हटा भारत, सायना और श्रीकांत की उम्मीदों को लगा झटका

मलेशिया ओपन ओलंपिक क्वालीफिकेशन इवेंट था और सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट आखिरी क्वालीफायर टूर्नामेंट है जो एक से छह जून तक आयोजित होगा।

IANS IANS
Published on: May 06, 2021 20:39 IST
Saina Nehwal, Kidambi Srikanth, Malaysia Open, Malaysia Open 2021, Olympics 2021, Badminton, Badmint- India TV Hindi
Image Source : GETTY Saina Nehwal

भारत के मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से गुरूवार को हटने के साथ ही किदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाल के इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने की उम्मीदों को झटका लगा है। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए मलेशिया ने भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने कहा, "भारतीय बैडमिंटन टीम मलेशिया सरकार द्वारा अस्थायी रूप से यात्रा प्रतिबंधों के कारण 25 से 30 मई तक होने वाले मलेशिया ओपन से हट गई है।"

यह भी पढ़ें- टीम के सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है आरसीबी

मलेशिया ओपन ओलंपिक क्वालीफिकेशन इवेंट था और सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट आखिरी क्वालीफायर टूर्नामेंट है जो एक से छह जून तक आयोजित होगा।

साई ने कहा, "यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफिकेशन था जिसमें पीवी सिंधू, सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, साई प्रणीत, सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, अश्विनी पोनप्पा और सिकी रेड्डी सहित भारतीय टीम के शीर्ष एकल और युगल खिलाड़ियों को हिस्सा लेना था।"

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद डेविड मिलर को नहीं हुई थी घबराहट, लौटे अपने देश साउथ अफ्रीका

साई ने बताया कि खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय के जरिए मलेशिया प्रशासन से भारतीय टीम को टूर्नामेंट में शामिल होने देने के लिए इजाजत मांगी थी। हालांकि मलेशिया ने इस आवेदन को खारिज कर दिया। सिंगापुर ओपन को लेकर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं दी गई है।

भारतीय बैडमिंटन संघ ने इससे पहले कहा था कि उसे उम्मीद है कि वह खिलाड़ियों को दोहा के रास्ते मलेशिया भेज सकता है। भारतीय टीम अगर सिंगापुर ओपन में भाग लेगी तो सायना और श्रीकांत के पास फाइनल में पहुंचने का मौका होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X