Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

चेल्सी ने अपने नए मुख्य कोच थॉमस टुचेल को दिया 18 महीने का कार्यकाल

चेल्सी ने लैम्पार्ड की देखरेख में एफए कप में लुटन टाउन को 3-1 से हराया था लेकिन प्रीमियर लीग में क्लब का प्रदर्शन इस सीजन में निराशाजनक रहा है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: January 26, 2021 22:03 IST
Chelsea gives 18-month term to its new head coach Thomas Tuchel- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Chelsea gives 18-month term to its new head coach Thomas Tuchel

लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी ने अपने नए मुख्य कोच थॉमस टुचेल को 18 महीने का कार्यकाल दिया है। टुचेल के साथ हुए करार में एक साल के विस्तार का भी ऑब्शन दिया गया है। उल्लेखनीय है कि चेल्सी ने अपने आइकोनिक खिलाड़ी और मुख्य कोच फ्रैंक लैम्पार्ड को सोमवार को तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया था। उनकी जगह बोरूसिया डार्टमंड और पीएसजी के पूर्व कोच टुचेल को यह जिम्मेदारी दे दी गई थी।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : अहमदाबाद में इंग्लैंड से कभी नहीं हारा है भारत, 2012 में हुआ था आखिरी मैच

लैम्पार्ड 18 महीने पहले ही चेल्सी के मुख्य कोच बने थे। उनकी देखरेख में क्लब को बीते आठ मैचों में से पांच में हार मिली।

गोल डॉट कॉम के मुताबिक चेल्सी ने सोमवार को लैम्पार्ड विदाई की पुष्टि की थी। क्लब के मालिक रोमन अब्रामोविच ने यह घोषणा की थी। इसके बाद टुचेल को 24 घंटे के अंदर टीम से जुड़ने को कहा गया था।

चेल्सी ने लैम्पार्ड की देखरेख में एफए कप में लुटन टाउन को 3-1 से हराया था लेकिन प्रीमियर लीग में क्लब का प्रदर्शन इस सीजन में निराशाजनक रहा है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : भारत दौरे से पहले बोले जॉनी बेयरस्टो 'पहले दो टेस्ट से बाहर रहने में जोखिम है लेकिन...'

आलम यह है कि चेल्सी इस सीजन में टॉप-11 क्लबों में से सिर्फ वेस्ट हैम को हरा सकी है। साल 2003 में रोमन में क्लब को खरीदा था और उसके बाद से क्लब के सीजन के इस स्तर पर अब तक सबसे कम अंक हैं।

ये भी पढ़ें - मैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी ने इस देश के दो खिलाड़ियों को किया निलंबित

हैरानी की बात यह है कि लैम्पार्ड की जगह लेने जा रहे टुचेल खुद भी एक बर्खास्त किए गए कोच हैं। फ्रांसीसी टॉप क्लब पीएसजी ने क्रिसमस से ठीक पहले टुचेल को कार्यमुक्त किया था।

अब टुचेल ने आधिकारिक तौर पर चेल्सी का कार्यभार सम्भाल लिया है और वह बुधवार को वूल्भ्स से के साथ होने वाले प्रीमियर लीग मैच के लिए टीम के साथ होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement