Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोच ने लॉकडाउन में भी हमारी फिटनेस पर नजर बनाए रखी : हरमनप्रीत सिंह

कोचिंग स्टाफ ने पिछले पांच महीनों से खिलाड़ियों की फिटनेस और डाइट पर करीबी से नजर बनाए रखी थी, जिससे भारतीय पुरुष हॉकी टीम को लॉकडाउन के तनाव से बाहर निकलने में मदद मिली है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 02, 2020 19:47 IST
Coach keeps an eye on our fitness even in lockdown: Harmanpreet Singh- India TV Hindi
Image Source : @13HARMANPREET TWITTER Coach keeps an eye on our fitness even in lockdown: Harmanpreet Singh

नई दिल्ली। कोचिंग स्टाफ ने पिछले पांच महीनों से खिलाड़ियों की फिटनेस और डाइट पर करीबी से नजर बनाए रखी थी, जिससे भारतीय पुरुष हॉकी टीम को लॉकडाउन के तनाव से बाहर निकलने में मदद मिली है। यह कहना है अनुभवी भारतीय ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह का। भारतीय पुरुष हॉकी टीम 21 और 22 फरवरी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एफआईएच प्रो लीग मुकाबले के बाद से ही एक मैच भी मैच नहीं खेली है। अगले साल अप्रैल से पहले एक भी मैच खेलने का टीम का कार्यक्रम नहीं है।

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना ने दिए सीएसके में वापसी के संकेत, बताया नहीं है फ्रेंचाइजी के साथ कोई मतभेद

हरमनप्रीत ने कहा, "पिछले पांच महीनों के दौरान जो अच्छी बात हुई वह थी कोचिंग स्टाफ। हमारे वैज्ञानिक सलाहकार रॉबिन अर्केल ने हमारी फिटनेस और आहार पर कड़ी नजर रखी। यहां तक कि जब हम एक ब्रेक पर थे, तब भी हमारा कार्यक्रम था। मुझे लगता है कि इन कारकों से हमें वापसी करने में मदद मिलेगी।"

ये भी पढ़ें - पूर्व हॉकी खिलाड़ी अशोक दिवान ने क्वारंटीन में रैना की स्थिति से अपनी स्थिती तुलना की

हरमनप्रीत ने साथ ही कहा कि वह जर्मनी और बेल्जियम के बीच होने वाले आगामी प्रो लीग मुकाबले को लेकर उत्सुक हैं। ये मैच 22 और 23 सितंबर को होने वाले हैं।

उन्होंने कहा, "दोनों ही टीमें बहुत अच्छी है। निश्चित रूप से हम उन्हें खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं। हम इन मैचों पर करीबी से नजर रखेंगे, क्योंकि इससे हमें उनके खेलने और उनकी टीम संयोजन का अंदाजा हो जाएगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement