Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मुक्केबाजी : स्ट्रांजा मेमोरियल के फाइनल में दीपक, रजत पदक किया पक्का

दीपक ने इससे पहले बुल्गारिया के डारिसिलव वासिलिव को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। दीपक अपने विपक्षी खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबले में पूरी तरह हावी रह थे।  

IANS Reported by: IANS
Published on: February 26, 2021 23:12 IST
Deepak Kumar upstages world champion Zoirov to enter finals of Strandja Memorial- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KIREN RIJIJU Deepak Kumar upstages world champion Zoirov to enter finals of Strandja Memorial

सोफिया। भारत के मुक्केबाज दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के 52 किलो भाग वर्ग के फाइनल में जगह बनाकर अपनी टीम के लिए कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है। एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक (52 किग्रा) ने सेमीफाइनल में रियो ओलंपिक चैंपियन उज्बेकिस्तान के शाखोबिदिन जोइरोव को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई और देश के लिए एक रजत पदक पक्का कर दिया। हालांकि उनकी कोशिश फाइनल मुकाबला जीत स्वर्ण पदक हासिल करने की होगी।

ये भी पढ़ें - VIDEO : मोइन खान के बेटे ने PSL में मचाई धूम, वाहब रियाज की गेंद पर छक्का लगाकर पहुंचाया मैदान के बाहर

दीपक ने इससे पहले बुल्गारिया के डारिसिलव वासिलिव को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। दीपक अपने विपक्षी खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबले में पूरी तरह हावी रह थे।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : मोटेरा की पिच को लेकर कोहली के बयान पर एलिस्टेयर कुक कुक ने आलोचना की

दीपक से पहले भारत के एक अन्य मुक्केबाज 2019 के नेशनल चैंपियन नवीन बूरा (69 किग्रा) ने भी सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत का पहला पदक पक्का किया था। बूरा का सामना आज एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता उज्बेकिस्तान के बोबो उस्मोन बातुरोव से होगा। दीपक के फाइनल और बूरा के सेमीफाइनल में पहंचने के साथ ही भारत ने इस टूर्नामेंट में अबतक दो पदक पक्के कर लिए हैं।

ये भी पढ़ें - कभी नहीं सोचा था कि भारत की तरफ से खेलूंगा : अश्विन

इस बीच महिला वर्ग में ज्योति गुलिया (51 किग्रा) और भाग्यवती कचारी (75 किग्रा) को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। गुलिया को रोमानिया की लाचरामोएरा पोरिजोक ने तथा कचारी को अमेरिका की नाोओमी ग्राहम ने 5-0 से हराया।

पुरुष वर्ग में मनजीत सिंह (91 किग्रा से अधिक) को अर्मेनिया के गुर्जेन हॉवनिसयन ने क्वार्टर फाइनल में हराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement