1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : गोवा ने रोमांचक मैच में मुम्बई को 3-3 की बराबरी पर रोका

ISL-7 : गोवा ने रोमांचक मैच में मुम्बई को 3-3 की बराबरी पर रोका

एफसी गोवा ने आईएसएल के सातवें सीजन के एक रोमांचक मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी को 3-3 की बराबरी पर रोक दिया।

IANS IANS
Published on: February 08, 2021 21:58 IST
ISL-7 : गोवा ने  रोमांचक...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/FC GOA ISL-7 : गोवा ने  रोमांचक मैच में मुम्बई को 3-3 की बराबरी पर रोका

बोम्बोलिम (गोवा)| एफसी गोवा ने सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के एक रोमांचक मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी को 3-3 की बराबरी पर रोक दिया। गोवा के लिए बराबरी का गोल सुपर-सब इशान पंडिता द्वारा इंजुरी टाइम के अंतिम पलों में किया। मुम्बई की टीम 26वें मिनट तक 2-0 से आगे चल रही थी। इसके बाद गोवा ने वापसी की और हाफ टाइम तक स्कोर 1-2 कर दिया। गोवा ने 51वें मिनट में एक और गोल किया और स्कोर 2-2 कर दिया। इसके बाद मुम्बई इंजुरी टाइम में एक और गोल करते हुए 3-2 से आगे हो गई। इंजुरी टाइम में ही गोल कर गोवा ने स्कोर 3-3 कर मुम्बई को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

इस सीजन के चौथे ड्रॉ के बावजूद मुम्बई की टीम 11 टीमों की तालिका में 34 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है। गोवा को इस बराबरी के मुकाबले से काफी फायदा हुआ है। वह 23 अंकों के साथ एक बार फिर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद और नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी का मुकाबला बराबरी पर छूटने के बाद वह तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गई थी। अब तीनों टीमों के 23-23 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर ने गोवा को फायदा पहुंचाया है।

IND vs ENG : अश्विन ने चेन्नई में किया ऐसा कारनामा जो पिछले 100 सालों में कोई नहीं कर सका, देखें Video

दो शानदार टीमों के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ अपेक्षित रूप से रोमांच रहा। इस हाफ में तीन गोल हुए। दो गोल मुम्बई ने किए और पहले हाफ की समाप्ति से ठीक पहले गोवा ने गोल करते हुए मुकाबले को बंद नहीं होने दिया।

मैच का पहला गोल हुगो बोउमोस ने किया। यह अकेले दम पर किया गया एक शानदार गोल था। काउंटर अटैक पर एडम लेफोंड्रे द्वारा मिडफील्ड में पास दिए जाने के बाद बोउमोस कहीं नहीं रुके और गोवा के डिफेंडर और गोलकीपर को छकाते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

इस गोल के छह मिनट बाद लेफोंड्रे ने हेडर के जरिए गोल करते हुए मुम्बई को 2-0 से आगे कर दिया। लेफोंड्रे ने इस सीजन का अपना नौवां गोल किया। गोवा की टीम ने इसके बाद कुछ अच्छे मूव बनाए और अपना खाता खोलने का प्रयास किया। इस क्रम में उसे 45वें मिनट में सफलता मिली।

ग्लान मार्टिस ने जॉर्ज ओर्टिस के पास पर लगभग 35 गज की दूरी से एक झन्नाटेदार गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। बेशक मुम्बई की टीम स्कोर में आगे रही लेकिन बॉल पजेशन के मामले में गोवा (66) ने उसे काफी पीछे छोड़ दिया। दोनों टीमों को दो-दो कार्नर मिले। इनमें से एक पर मुम्बई ने गोल किया। मुम्बई ने इस हाफ में चार शॉट्स टारगेट पर लिए जबकि गोवा की टीम दो ही मौकों पर ऐसा कर सकी।

दूसरे हाफ की शुरुआत से ही गोवा की टीम बराबरी का गोल करने के लिए कृतसंकल्प दिखाई दे रही थी। लगातार कोशिश करते रहने के बाद आखिरकार उसे 51वें मिनट में सफलता मिल ही गई। राइट फ्लैंक से अल्बटरे नोग्वेरा के शानदार पास पर इगोर एंगुलो ने गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया।

यह इस सीजन में एंगुला का 11वां गोल है। अब वह एटीके मोहन बागान के फिजियन स्ट्राइकर रॉय कृषणा (11) की बराबरी पर आ गए हैं। मुम्बई सिटी ने 54वें मिनट में बदलाव किया। मंदार राव को बाहर कर विग्नेश दक्षिणमूर्ति को अंदर लिया गया। बराबरी का गोल होने के बाद से मैदान में गरमी बढ़ गई और इसी क्रम में 57वें और 59वें मिनट में दो बुकिंग हुई।

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ 300वां विकेट लेते ही इशांत ने रचा इतिहास, कपिल देव के क्लब में हुए शामिल

अगले 10 मिनट तक दोनों टीमों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा हुई लेकिन किसी को गोल करने का मौका नहीं मिला। 75वें मिनट में गोवा के गोलस्कोरर मार्टिस चोटिल हुए। उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। देवेंद्र मुरगांवकर ने उनका स्थान लिया। 79वें मिनट में लेफोंड्रो को पीला कार्ड मिला।

80वें मिनट में मुम्बई ने एक काउंटर अटैक पर शानदार मूव बनाया। होउमोस ने लेफ्ट फ्लैंक से बॉक्स में एक बेहतरीन मौका दिया। रोवलिन बोर्गेस गेंद तक पहुंच भी गए थे लेकिन वह गलत दिशा में उसे मार बैठे जबकि उनके सामने पूरा पोस्ट खुला हुआ था। यह मैच का निर्णायक पल हो सकता था।

बोर्जेस ने हालांकि 10 मिनट बाद ही अपनी गलती की भरपाई की और बोउमोस के पास पर गोल करते हुए मुम्बई को 3-2 से आगे कर दिया। पर खेल यहीं खत्म नहीं हुआ था। गोवा ने इंजुरी टाइम के अंतिम पलों में गोल करते हुए स्कोर 3-3 करते हुए मुम्बई को अंतत: अंक बांटने पर मजबूर किया। गोवा के लिए यह गोल सुपर सब इशान पंडिता ने किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021