Friday, March 29, 2024
Advertisement

फेडरर के दमपर मजबूत स्थिति में पहुंची टीम यूरोप

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने टूर्नामेंट के दूसरे दिन वर्ल्ड टीम के अमेरिका के सैम क्वेरी को 6-4, 6-2 से मात दी।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 24, 2017 13:51 IST
 Roger Federer- India TV Hindi
Roger Federer

प्राग: स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर लेवेर कप में यूरोप टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। उन्होंने इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन वर्ल्ड टीम के अमेरिका के सैम क्वेरी को 6-4, 6-2 से मात दी। 19 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को यह मुकाबला जीतने में सिर्फ 68 मिनट का समय लगा। इस जीत के साथ यूरोप ने 5-1 की बढ़त ले ली है।

यूरोप ने पहले दिन का अंत 3-1 से किया था। उसे तीन एकल मुकाबलों में जीत मिली थी जबकि एक युगल मैच में हार।

क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने अमेरिका के फ्रांसेस टिएफोए को 7-6 (7-3), 7-6 (7-0) से मात दी थी। विश्व की सातवीं वरियता प्राप्त आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने अमेरिका के जॉन इश्नेर को 6-7 (15-17), 7-6 (7-2), 10-7 से हराया था। वहीं जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने डेनमार्क के शापोवालोव को 7-6 (7-3), 7-6 (7-5) से मात दी थी।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस और अमेरिका के जैक सोक ने स्पेन के राफेल नडाल और चेकगणराज्य के थॉमस बर्डिच को मात देकर टीम वर्ल्ड को पहला अंक दिलाया था।

लेवेर कप में हर दिन तीन एकल और एक युगल मैच खेले जाते हैं। प्रत्येक दिन मैच जीतने के अंक बढ़ते जाते हैं। पहले दिन एक मैच जीतने पर एक अंक, दूसरे दिन एक मैच जीतने पर दो अंक और तीसरे दिन एक मैच जीतने पर तीन अंक।

जो टीम पहले 13 अंकों पर पहुंचेगी है वह इस टूर्नामेंट की विजेता होगी। अगर दोनों 12-12 अंकों पर पहुंचती हैं तो विजेता का फैसला युगल मैच से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement