Friday, April 26, 2024
Advertisement

विश्व एथलेटिक्स रिले के लिये हिमा, दुती 4x100 रिले टीम में शामिल

स्टार धाविका हिमा दास और राष्ट्रीय रिकार्डधारक दुती चंद को पोलैंड में एक और दो मई को होने वाली ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता विश्व एथलेटिक्स रिले के लिये मंगलवार को भारतीय महिला 4x100 मीटर टीम में चुना गया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 06, 2021 22:56 IST
Hima Das Duti Chand join 4x100 relay team for World Athletics Relay- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hima Das Duti Chand join 4x100 relay team for World Athletics Relay

नई दिल्ली। स्टार धाविका हिमा दास और राष्ट्रीय रिकार्डधारक दुती चंद को पोलैंड में एक और दो मई को होने वाली ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता विश्व एथलेटिक्स रिले के लिये मंगलवार को भारतीय महिला 4x100 मीटर टीम में चुना गया। पिछले महीने फेडरेशन कप में महिलाओं के 100 मीटर फाइनल में दुती को हराने वाली एस धनलक्ष्मी भी टीम में है। उनके अलावा अर्चना सुसेन्द्रन, हिमाश्री रॉय और एटी दानेश्वरी को भी टीम में रखा गया है। 

केंटरबरी ने प्लंकेट शील्ड अपने नाम कर जीता न्यूजीलैंड घरेलू सत्र का चौथा खिताब

पोलैंड के सिलेसिया में होने वाली प्रतियोगिता में भारत की पुरुष 4x400 और महिला 4x400 मीटर रिले टीमें भी भाग लेंगी। विश्व एथलेटिक्स रिेले में शीर्ष पर रहने वाली आठ टीमें स्वत: ही ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लेंगी। 

तस्लीमा नसरीन के ट्वीट से मचा बवाल, कहा मोइन अली क्रिकेटर ना होते तो ISIS के आतंकी बन जाते

भारत की 4x400 मीटर मिश्रित रिले टीम दोहा में विश्व चैंपियनशिप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने विश्व रिले के लिये कुल 20 एथलीटों का चयन किया है। 

यह दोहा में अप्रैल 2019 में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद भारतीय फर्राटा धावकों के लिये पहली प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता होगी। 

ग्लेन मैक्सवेल और युजवेंद्र चहल की जोड़ी के पीछे छिपा है RCB के पहले खिताब जीतने का राज?

एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हम कोविड-19 के कारण लंबे अंतराल के बाद अपने एथलीटों को पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिये तैयार करने को लेकर उत्साहित हैं। ’’ 

टीम इस प्रकार हैं : 

पुरुषों की 4x400 मीटर रिले: अमोज जैकब, नागनाथन पांदी, मुहम्मद अनस याहिया, अरोकिया राजीव, सार्थक भांबरी, अय्यासामी धारुन और निर्मल नोह टॉम। 

महिलाओं की 4x400 मीटर रिले: एमआर पूवम्मा, शुभा वेंकटेश, किरण, अंजलि देवी, आर रेवती, वीके विस्मया और जिस्ना मैथ्यू। महिलाओं की 4x100 मीटर रिले: एस धनलक्ष्मी, दुती चंद, हिमा दास, अर्चना सुसेन्द्रन, हिमाश्री रॉय और एटी दानेश्वरी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement