Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बॉक्सम इंटरनेशनल में भारतीय बॉक्सरों ने 1 गोल्ड सहित 10 मेडल जीते

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक (63) ने स्पेन के कास्टेलॉन में 35वें बॉक्सिंग टूर्नामेंट के फाइनल में जीत हासिल कर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 07, 2021 16:22 IST
बॉक्सम इंटरनेशनल में...- India TV Hindi
Image Source : BFI बॉक्सम इंटरनेशनल में भारतीय बॉक्सरों ने 1 गोल्ड सहित 10 मेडल जीते

कॉस्टेलॉन (स्पेन| राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक (63) ने स्पेन के कास्टेलॉन में 35वें बॉक्सिंग टूर्नामेंट के फाइनल में जीत हासिल कर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। मनीष के स्वर्ण पदक सहित भारत ने 10 पदकों के साथ टूर्नामेंट का समापन किया। एशियन ओलंपिक क्वालीफायर के बाद से अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे मनीष ने फाइनल में डेनमार्क के निकोलेई टी को 3-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। हालांकि विकास कृष्ण को 69 किग्रा के फाइनल में स्थानीय मुक्केबाज यौबा सिसोखो से 1-4 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

IPL 2021 का शेड्यूल हुआ जारी, जानें किसके बीच खेला जाएगा सीजन-14 का पहला मैच

महिलाओं में एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी (75 किग्रा) को स्वर्ण पदक मुकाबले में अमेरिका की मेलिसा ग्राहम से 0-5 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। अपना पहला सीनियर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहीं जैसमीन को फाइनल में यूरोपियन चैंपियन एर्मा टेस्टा के खिलाफ 0-5 से हार का मुंह देखना पड़ा। जैसमीन को रजत पदक मिला।

भारत में इन 6 वेन्यू पर खेला जाएगा IPL का 14वां सीजन, क्या आपके शहर का है इसमें नाम?

अन्य पांच रजत पदकों में सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), मोहम्मद हुसामुद्दीन (57), आशीष कुमार (75 किग्रा), सुमी सांगवान (81 किग्रा) और सतीश कुमार (91 प्लस किग्रा) शामिल रहे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आशीष फाइनल मुकाबले से हट गए हैं और उन्हें रजत पदक दिया गया। इससे पहले छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा) को अमेरिका की वर्जिनिया फुच्स से हार का सामना करना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement