Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ओलंपिक में पदक जीतने की प्रबल दावेदार : तुषार खांडकेर

तुषार जो 2014 से 2016 तक पुरुष टीम के सहायक कोच रहे थे, उनका मानना है कि मौजूदा टीम ने हर पहलू में अपने स्तर को बढ़ाया है।  

IANS Edited by: IANS
Published on: June 07, 2021 21:46 IST
Sports, Hockey, Hockey India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SPORTS_ODISHA Hockey India 

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व फॉरवर्ड खिलाड़ी तुषार खांडकेर ने सोमवार को कहा कि भारतीय पुरुष टीम इस साल टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने की प्रबल दावेदार है। 2012 लंदन ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा रहे तुषार ने कहा, "ओलंपिक को देखने के लिए मैं उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि जिस तरह भारतीय पुरुष हॉकी टीम खेल रही है, वो ओलंपिक में पदक जीतने की प्रबल दावेदार है।"

उन्होंने कहा, "हमने हर एक ओलंपिक से सीखा है। हम 2008 ओलंपिक में क्वालीफाई नहीं कर सके थे जबकि 2012 लंदन ओलंपिक में हम 12वें स्थान पर थे। इसके अलावा 2016 रियो ओलंपिक में आठवें नंबर पर थे। हमने 2012 की गलतियों से सीख ली थी। पीआर श्रीजेश, मनप्रीत, सुनील, दानिश मुजताबा और रघुनाथ जैसे खिलाड़ी जो रियो में शामिल थे उनसे मैंने कहा था कि लंदन में की गई गलतियों को दोहराना नहीं है।"

यह भी पढ़ें- भारत का श्रीलंका दौरे के लिए जारी हुआ शेड्यूल, 13 जुलाई को पहला वनडे, 21 से शुरू होगी टी20 सीरीज

तुषार ने कहा, "मुझे यकीन है कि जो खिलाड़ी रियो ओलंपिक का हिस्सा थे वह टोक्यो में पिछली गलतियों से सीख लेंगे।"

तुषार जो 2014 से 2016 तक पुरुष टीम के सहायक कोच रहे थे, उनका मानना है कि मौजूदा टीम ने हर पहलू में अपने स्तर को बढ़ाया है।

तुषार ने कहा, "मुझे लगता है कि टीम ने अपना स्तर बढ़ाया है और अपने विश्वास को विकसित किया है कि वह किसी भी शीर्ष टीम के खिलाफ अच्छा कर सकते हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement