Monday, May 06, 2024
Advertisement

ISL-7 : हैदराबाद ने मुंबई सिटी को गोलरहित ड्रॉ पर रोका

हैदराबाद को 11 मैचों में चौथी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम 16 अंकों के साथ चौथे नंबर पर कायम है। मुंबई सिटी पिछले नौ मैचों से सभी मैचों में गोल करते हुए आ रही थी, लेकिन हैदराबाद ने इस बार एसे ऐसा नहीं करने दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 16, 2021 22:45 IST
ISL-7: Hyderabad stop Mumbai City on goalless draw- India TV Hindi
Image Source : INDIANSUPERLEAGUE.COM ISL-7: Hyderabad stop Mumbai City on goalless draw

बोम्बोलिम (गोवा)। हैदराबाद एफसी ने अपने शानदार डिफेंस के दम पर शनिवार को यहां बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में टेबल टॉपर मुंबई सिटी एफसी को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में उसे लगातार पांचवीं जीत से महरूम कर दिया। इस ड्रॉ के बाद भी मुंबई सिटी 11 मैचों में 26 अंकों के साथ मजबूती से तालिका में टॉप पर विराजमान है। मुंबई का यह दूसरा ड्रॉ है और उसने अब तक आठ मैच जीते भी हैं।

हैदराबाद को 11 मैचों में चौथी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम 16 अंकों के साथ चौथे नंबर पर कायम है। मुंबई सिटी पिछले नौ मैचों से सभी मैचों में गोल करते हुए आ रही थी, लेकिन हैदराबाद ने इस बार एसे ऐसा नहीं करने दिया।

ये भी पढ़ें - अपने बच्चों को बताऊंगा कि रोनाल्डो के साथ खेला हूं : मोराता

दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। सिर्फ 38 फीसदी पजेशन के बावजूद हैदराबाद ने मुंबई को कड़ी टक्कर दी और कुछ बेहतरीन मौका बनाकर उसकी मजबूत रक्षापंक्ति को चुनौती दी।

हैदराबाद ने मैच की शुरुआत जोरदार हमले के साथ की। दूसरे मिनट में लिस्टन कोलाको द्वारा किए गए हमले को मुंबई की टीम नाकाम करने में सफल रही, लेकिन उसे इस बात का संकेत मिल गया कि विपक्षी टीम के इराके नेक नहीं हैं।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : हिमाचल प्रदेश ने उत्तराखंड को 10 विकेट से दी बड़ी शिकस्त

बाद में हालांकि मुंबई ने खेल पर नियंत्रण हासिल करते गेंद को लगातार अपने पास रखा लेकिन हैदराबाद के डिफेंस ने इस दौरान उसे किसी बड़े हमले का मौका नहीं दिया। 12वें मिनट में मुंबई ने एक अच्छा हमला किया था, लेकिन निजाम्स के डिफेंस ने उसे नाकाम कर दिया।

हैदराबाद ने 16वें मिनट में बदले में एक हमला किया और इस हमले के केंद्र में एक बार फिर कोलाको रहे, लेकिन अमरिंदर सिंह ने उन्हें सफल नहीं होने दिया।

33वें मिनट में हैदराबाद गोल करने के बेहद करीब थी, लेकिन अमरिंदर ने बिल्कुल सामने से जोएल चियानीसी के शाट को रोकते हुए मुंबई के पिछड़ने से बचा लिया। 35वें मिनट में हैदराबाद के चिंगलेनसाना सिंह को पीला कार्ड मिला। इसी तरह 38वें मिनट में मोउतार्दा फाल ने स्लाइडिंग टैकल से मुंबई को एक बार फिर पिछड़ने से बचाया।

ये भी पढ़ें - विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शाकिब अल हसन की बांग्लादेश टीम में वापसी

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद मुंबई सिटी भाग्यशाली रही कि उसके कप्तान अमरिंदर सिंह की गलती के बावजूद रेफरी ने हैदराबाद को पेनाल्टी नहीं दिया। इस बीच, मैच का पहला बदलाव देखने को मिला जब टेबल टॉपर मुंबई ने 59वें मिनट में बिपिन सिंह की जगह विग्नेश्स दक्षिणमूर्ति को मैदान पर बुलाया।

63वें मिनट में हैदराबाद के ऐरिडेन संटाना ने ुलइस सास्ट्रे के असिस्ट पर बेहतरीन हेडर लगाया, लेकिन इसे उतने ही तरीके से सेव कर लिया गया। दो मिनट बाद ही आइसलैंडर्स ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए मिडफील्डर की जगह फॉरवर्ड को उतारा। 69वें मिनट में मुंबई को पहला येलो कार्ड मिला और यह कार्ड उसके खिलाड़़ी हर्नान संटाना को थमाया गया।

74वें मिनट में हैदराबाद ने अपना पहला बदलाव किया। टीम ने एरिडेन संटाना की जगह रोनाल्ड अल्बर्ग को आईएसएल में पदार्पण करने का मौका दिया। 83वें मिनट में मुंबई के विक्रम प्रताप को इसके दो मिनट बाद ही उसके एक और खिलाड़ी एडम ली फोन्ड्रे को येलो कार्ड दिखाया गया।

निर्धारित समय तक भी दोनों टीमों के बीच गोल नहीं होने के बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में प्रवेश गया और वहां दोनों टीमें एक-दूसरे की डिफेंस को नहीं भेद पाई और उन्हें अंक बांटना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement