Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL-7 : जमशेदपुर एफसी का हैदराबाद एफसी के खिलाफ अजेयक्रम बरकरार

जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में हैदराबाद एफसी के खिलाफ अपना अजेयक्रम बरकरार रखा है।

India TV Sports Desk Reported by: India TV Sports Desk
Updated on: January 24, 2021 19:21 IST
ISL-7 :  जमशेदपुर एफसी का...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/JAMSHEDPUR FC ISL-7 :  जमशेदपुर एफसी का हैदराबाद एफसी के खिलाफ अजेयक्रम बरकरार

वॉस्को (गोवा)। जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में हैदराबाद एफसी के खिलाफ अपना अजेयक्रम बरकरार रखा है। दोनों टीमों के बीच रविवार को यहां वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए लीग के सातवें सीजन का 69वां मैच गोलरहित ड्रॉ रहा। जमशेदपुर का आईएसएल के इतिहास में हैदराबाद के खिलाफ यह चौथा मैच था और चारों मैचों में वह अब तक अजेय रहा है।

हैदराबाद को सातवें सीजन में 13 मैचों में छठी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम अब 18 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। निजाम्स की टीम इस सीजन में पिछले पांच मैचों से अजेय है। जमशेदपुर का 13 मैचों में यह पांचवां ड्रॉ है और टीम अब 14 अंकों के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गई है। हैदराबाद एफसी ने शुरू से ही आक्रामक शुरूआत की और नौवें मिनट में ही वह गोल करने के करीब पहुंच गई। जोएल चियानीज को बॉक्स के सेंटर से एरिडेन संटाना से एक पास मिला, लेकिन गोलकीपर टीपी रहेनेश ने चियानीज के शॉट को विफल कर दिया।

पंत ने किया खुलासा, गाबा में सुंदर के साथ बनाये इस प्लान से भारत को मिली जीत

निजाम्स ने हालांकि इसके बाद भी जमशेदपुर पर दबाव बनाना जारी रखा। इसी क्रम में 21वें मिनट में भी हालीचरण नारजारे अपने साथी चियानीज के असिस्ट पर मौका गंवा बैठे और रहेनेश को तीसरी बार सेव करना पड़ा। 23वें मिनट में मैच का पहला पीला कार्ड हैदराबाद के हितेश शर्मा को दिया गया।

इसके बाद मिनट बाद आस्ट्रेलियन फॉरवर्ड चियानीज ने नारजारे के असिस्ट पर शॉट लगाया, जिसे एजे ने ब्लॉक कर दिया। 38वें मिनट में मैन आफ स्टील के फारूख चौधरी का शॉट वाइड रह गया। इसके बाद अंतिम पांच मिनट में भी दोनों टीमें लीड नहीं ले पाई और पहला हाफ गोलरहित पर समाप्त हुआ।

आईएसएल के इतिहास में हैदराबाद के खिलाफ अब तक अजेय चल रही जमशेदपुर के लिए दूसरा हाफ काफी महत्वपूर्ण होने वाला था क्योंकि निजाम्स की टीम इस सीजन में अपने अब तक के अपने 16 में 12 गोल दूसरे हाफ में ही दागी है जबकि मैन आफ स्टील 17 में 11 गोल दूसरे हाफ में खाई है।

गाबा में बायो बबल पर अश्विन का बड़ा बयान, बोले - 'सर्कस के जोकर जैसा था हाल'

51वें मिनट में जमशेदपुर के पीटर हार्टले को पीला कार्ड दिखाया गया। उनका यह चौथा येलो कार्ड है और अब इसके कारण वह अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। 68वें मिनट में मैच का पहला बदलाव देखने को मिला। हैदराबाद ने आईएसएल में अपना पदार्पण करने वाले रोलैंड अल्बर्ग की जगह साहिल टेवोरो को मैदान पर बुलाया।

इसके अगले मिनट में ही ओवेन कॉयले की जमशेदपुर ने लगातार दो बदलाव किए। 78वें मिनट में हैदराबाद के संटाना टीमी का खाता खोलने के करीब थे, लेकिन इस बार वह सेट पीस पर चूक गए। 81वें मिनट में हैदराबाद ने चियानीज की जगह सेंडजा को अंदर किया। इसके बाद निर्धारित समय तक भी दोनों टीमें अपना खाता नहीं खोल पाई और मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। जमशेदपुर ने इंजुरी टाइम में भी अपना डिफेंस मजबूत रखते हुए आईएसएल में हैदराबाद के खिलाफ अपना अजेयक्रम जारी रखा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement