Friday, March 29, 2024
Advertisement

ISSF World Cup: मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने गोल्ड पर लगाया निशाना

युवा भारतीय शूटर मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने बीजिंग में चल रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीत लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 25, 2019 18:21 IST
मनु भाकर और सौरभ चौधरी - India TV Hindi
Image Source : NRAI मनु भाकर और सौरभ चौधरी 

युवा भारतीय शूटर मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने बीजिंग में चल रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में गोल्ड जीत लिया है। मनु और सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिकस्ड इवेंट में ये गोल्ड अपने नाम किया। भारतीय जोड़ी ने चीन की जियांग रैंसिन और पांग वेई की जोड़ी को 16-6 के अंतर से हराकर पहला स्थान हासिल किया।

पिछले 2 महीने के भीतर मनु और सौरभ ने दूसरी बार गोल्ड पर निशाना लगाया है। इससे पहले दोनों निशानेबाजों ने इसी साल फरवरी में नई दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता था। मनु भाकर और सौरभ चौधरी 482 अंकों के साथ क्वॉलिफिकेश राउंड में पांचवें स्थान पर रहे थे। हालांकि फाइनल में उन्होंने अपना दबदबा कायम रखा।

इस वर्ल्ड कप में भारत का ये दूसरा गोल्ड मेडल है। इससे पहले अंजुम मुद्गल और दिव्यांश सिंह पवार ने 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाला था। भाकर और चौधरी की तरह इस जोड़ी ने भी चीनी जोड़ी को हराकर सोना अपने नाम किया।

गौरतलब है कि मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने पिछले 1 साल में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। 17 साल की मनु भाकर ने साल 2018 में गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड पर निशाना लगाया था। इसके बाद यूथ ओलंपिक गेम्स में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 1 गोल्ड और सिल्वर मेडल अपने नाम किया। दूसरी सौरभ चौधरी ने एशियन गेम्स 2018 में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा था। वहीं, यूथ ओलंपिक में सौरभ ने गोल्ड मेडल जीता था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement