Friday, March 29, 2024
Advertisement

बार्सिलोना के बाद इस देश में फुटबॉल खेलना चाहते हैं मेसी, दिया बड़ा संकेत

अगस्त में मेसी की बार्सिलोना टीम को बायर्न म्यूनिख से 2-8 से करारी हार झेलनी पड़ी थी और इसके बाद ऐसी खबरें आई थीं कि मेसी अब बार्सिलोना का दामन छोड़ना चाहते हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 28, 2020 23:33 IST
Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lionel Messi

मेड्रिड| स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि वह एक दिन जरूर अमेरिका में खेलेंगे। 33 साल के मेसी का बार्सिलोना के साथ जारी करार अगले साल समाप्त हो जाएगा और उसके बाद वह किसी भी अन्य क्लब के साथ करार करने के लिए फ्री होंगे। इस साल अगस्त में मेसी की बार्सिलोना टीम को बायर्न म्यूनिख से 2-8 से करारी हार झेलनी पड़ी थी और इसके बाद ऐसी खबरें आई थीं कि मेसी अब बार्सिलोना का दामन छोड़ना चाहते हैं।

अर्जेटीना के कप्तान मेसी ने स्पेनिश टीवी चैनल ला सेक्सटा से कहा, " मुझे नहीं पता कि मैं क्या करने जा रहा हूं। मैं सीजन की समाप्ति तक इंतजार करूंगा। मैं अमेरिका में खेलना चाहता हूं और वहां के जीवन और लीग का अनुभव लेना चाहता हूं।"

इससे पहले, एक वेबसाइट ने खबर दी थी कि मैनचेस्टर सिटी मेसी को अपने साथ जोड़ने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि पीएसजी भी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुई है और उनके कोच थॉमस तुचेल ने कहा था कि वह पीएसजी में मेसी का स्वागत करेंगे।

मेसी ने कहा, " फिलहाल टीम पर ध्यान लगाना और अच्छे से सीजन का समापन करना सबसे महत्वपूर्ण है। मैं अधिक से अधिक ट्रॉफी जीतने पर ध्यान लगा रहा हूं और चीजों को दूर रखना चाहता हूं।" बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बार्सिलोना की टीम पिछले सीजन में ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी और फिलहाल वह ला लीगा में पांचवें नंबर पर है।

ये भी पढ़े - गृह मंत्री अमित शाह ने DDCA परिसर में अरूण जेटली की प्रतिमा का किया अनावरण

13 साल की उम्र में बार्सिलोना के साथ जुड़ने वाले मेसी ने इस क्लब के साथ अब तक 10 ला लीगा खिताब, चार चैम्पियंस लीग खिताब और छह बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी-बैलन डीओर का पुरस्कार जीता है।

ये भी पढ़े -  ICC महिला अवार्ड में दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला ODI और टी20 खिलाड़ी बनी एलिस पैरी  

स्टार स्ट्राइकर मेसी ने हाल में एक फुटबॉल क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में ब्राजील के स्टार पेले के रिकार्ड को तोड़ा है। मेसी ने स्पेनिश लीग में वालोडोलिड के खिलाफ यह मुकाम हासिल किया है। इस मैच में बार्सिलोना को 3-0 से जीत मिली।

ये भी पढ़े -  Ind vs Aus : सिराज ने बताया, कैसे जसप्रीत बुमराह के प्लान से उन्हें मिली सफलता 

मेसी के अब बार्सिलोना के लिए 644 गोल हो गए हैं। मेसी ने 17 सीजन में 749 मैच खेले हैं। पेले ने ब्राजील के सांतोस के लिए खेलते हुए 643 गोल किए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement