Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अगले महीने पटियाला में होने वाला फेडरेशन कप होगा ओलंपिक क्वालीफायर

पटियाला में अगले महीने होने वाले फेडरेशन कप एथलेटिक्स का 24वां संस्करण इस साल के टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफायर का काम करेगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 29, 2021 22:49 IST
अगले महीने पटियाला...- India TV Hindi
Image Source : ATHLETICS FEDERATION OF INDIA अगले महीने पटियाला में होने वाला फेडरेशन कप होगा ओलंपिक क्वालीफायर

नई दिल्ली| पटियाला में अगले महीने होने वाले फेडरेशन कप एथलेटिक्स का 24वां संस्करण इस साल के टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफायर का काम करेगा। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। फेडरेशन कप को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित होने से पहले इस साल 10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक आयोजित किया जाना था। अब यह प्रतियोगिता 15 से 19 मार्च तक पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) में आयोजित की जाएगी।

ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक जापान की राजधानी टोक्यो में होना है। टोक्यो में 2020 में ही ओलंपिक होने थे लेकिन कोरोना के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया।

IND VS ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में ये दो अंपायर करेंगे डेब्यू, नाम आए सामने

एथलीटों को अपनी प्रविष्टियां एएफआई के पास ऑनलाइन जमा करनी होंगी, क्योंकि ऑफलाइन प्रविष्टियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। एथलीटों के लिए उनके नाम भेजने की अंतिम तिथि 7 मार्च है। एएफआई सचिव रविंदर चौधरी ने यह बात अपने सभी संबद्ध इकाइयों को संबोधित एक पत्र में कही है और एएफआई वेबसाइट पर भी अपलोड की गई है।

महामारी के बीच प्रतियोगिताओं के संचालन के लिए एएफआई के मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को ध्यान में रखते हुए, फेड कप के लिए रिले इवेंट को स्पर्धाओं की सूची से हटा दिया गया है। महासंघ ने यह भी कहा कि एथलीटों को अपने दम पर बोडिर्ंग और परिवहन सुविधाओं की व्यवस्था भी करनी होगी।

On This Day : 15 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ पठान ने किया ऐसा जो बना 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', देखें Video

एएफआई की प्रतियोगिताओं का कैलेंडर अंडर -20 फेडरेशन कप के साथ फिर से शुरू हुआ, जो भोपाल में 25 से 27 जनवरी तक आयोजित किया गया था। सीनियर फेडरेशन कप की शुरूआत तीन ग्रैंड प्रिक्स स्पर्धाओ से होगी, जो सभी एनआईएस पटियाला में आयोजित की जाएंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement