1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : स्टीमन की बदौलत ईस्ट बंगाल ने जमशेदपुर पर दर्ज की 2-1 से जीत

ISL-7 : स्टीमन की बदौलत ईस्ट बंगाल ने जमशेदपुर पर दर्ज की 2-1 से जीत

ईस्ट बंगाल ने रविवार को फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने 16वें मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। 

IANS IANS
Published on: February 07, 2021 20:40 IST
ISL-7 : स्टीमन की बदौलत...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SC EAST BENGAL ISL-7 : स्टीमन की बदौलत ईस्ट बंगाल ने जमशेदपुर पर दर्ज की 2-1 से जीत

फातोर्दा (गोवा)| जर्मन मिडफील्डर मैटी स्टीमन (एक गोल और एक असिस्ट) के शानदार प्रदर्शन के दम पर एससी ईस्ट बंगाल ने रविवार को फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने 16वें मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। स्टीमन ने छठे मिनट में, जबकि एंथोनी पिल्किंगटन ने 68वें मिनट में गोल किया। ईस्ट बंगाल के दूसरे गोल में स्टीमन का भी असिस्ट रहा। जमशेदपुर के लिए पीटर हार्टले ने 83वें मिनट में एकमात्र गोल किया।

ईस्ट बंगाल की 16 मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम अब 16 अंकों के साथ नौवें नंबर पहुंच गई है। टीम को पांच मैचों के बाद पहली जीत मिली है। जमशेदपुर को 16 मैचों में छठी हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम 18 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है।

एससी ईस्ट बंगाल के लिए तीन खिलाड़ी इस मैच में अपना पदार्पण करने उतरे, जबकि गोलकीपर सुब्रत पॉल आईएसएल में अपना 92वां मैच खेलने उतरे। टीम ने आक्रामक शुरुआत की और छठे मिनट में ही 1-0 की बढ़त बना ली।

IND v ENG : एक बार फिर नर्वस 90s का शिकार हुए पंत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

ईस्ट बंगाल के लिए यह गोल स्टीमन ने कॉर्नर पर नारायण दास के असिस्ट पर हेडर के जरिए किया। स्टीमन का सीजन का यह चौथा गोल है। इस गोल के साथ ही स्टीमन इस सीजन में ईस्ट बंगाल के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

गोल खाने के पांच मिनट बाद ही जमशेदपुर के पास बराबरी करने का मौका था, लेकिन डोंगल इस मौके को भुना नहीं बनाए। उधर, ईस्ट बंगाल ने अपना अटैकिंग खेल जारी रखा। 31वें मिनट एंथोनी पिल्किंगटन टीम की बढ़त को दोगुना नहीं कर पाए।

इसके बाद स्टीमन के पास भी 45वें मिनट में ईस्ट बंगाल के स्कोर को 2-0 करने का अवसर था, लेकिन स्टीमन का हेडर इस बार बॉल को नेट में नहीं पहुंचा पाया और टीम को पहले हाफ में 1-0 की बढ़त के साथ संतोष करना पड़ा।

दूसरे हाफ में भी ईस्ट बंगाल पहले 10 मिनट तक अपने प्रतिद्वंद्वी से 10 फीसदी ज्यादा बॉल पजेशन के साथ खेल रही थी। 58वें मिनट में नारायण दास के एक बेहतरीन शॉट को मैन आफ स्टील के गोलकीपर ने शानदार सेव कर लिया।

हालांकि 68वें मिनट में मिडफील्डर पिल्किंगटन ने शानदार गोल करते हुए ईस्ट गाल को 2-0 से आगे कर दिया। इस गोल में भी स्टीमन का असिस्ट के तौर पर योगदान रहा। स्टीमन का सीजन का यह चौथा असिस्ट है, जबकि पिल्किंगटन का यह दूसरा गोल है।

IND vs ENG : चेन्नई के मैदान में अभागे रहे पुजारा अजीबो - गरीब तरीके से हुए आउट, देखें Video

पिल्किंगटन के पास 80वें मिनट में भी मैच का अपना दूसरा गोल दागने का मौका था। पिल्किंगटन को ब्राइट से पास मिला और उन्होंने इसे गोलकीपर रेहेनेश को छकाते हुए बॉल को नेट की तरफ भेज दिया था, लेकिन इस बार किस्मत उनके साथ नहीं थी और बॉल पोस्ट से टकराकर डिफलेक्ट हो गया।

जमशेदपुर ने हालांकि 83वें मिनट में जाकर अपना खाता खोल लिया। टीम के लिए यह गोल पीटर हार्टले ने इसाक के असिस्ट पर दागा। कप्तान पीटर के गोल ने मैन आफ स्टील के लिए उम्मीदें जगाई जरूर, मगर टीम इंजुरी टाइम तक बराबरी हासिल नहीं कर पाई।

इंजुरी टाइम में मैच का पहला येलो कार्ड जमशेदपुर के नेरिजुस व्लास्किस को दिखाया गया। इसके अगले ही मिनट व्लास्किस ने एक बेहतरीन हेडर लगाया, लेकिन सुब्रत पॉल ने इसे बेहतरीन तरीके से सेव करते हुए अपनी टीम की बढ़त को बनाए रखा। ईस्ट बंगाल ने इंजुरी टाइम में भी 2-1 की बढ़त को कायम रखत हुए सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X