Thursday, May 02, 2024
Advertisement

निकोलइ स्नेसारेव भारतीय एथलेटिक्स टीम के मिडिल और लोंग डिस्टेंस कोच नियुक्त

खेल मंत्रालय ने बेलारूस के निकोलइ स्नेसारेव को भारतीय एथलेटिक्स टीम के मिडिल और लोंग डिस्टेंस कोच नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 15, 2021 19:26 IST
निकोलइ स्नेसारेव...- India TV Hindi
Image Source : GETTY निकोलइ स्नेसारेव भारतीय एथलेटिक्स टीम के मिडिल और लोंग डिस्टेंस कोच नियुक्त

नई दिल्ली| खेल मंत्रालय ने बेलारूस के निकोलइ स्नेसारेव को भारतीय एथलेटिक्स टीम के मिडिल और लोंग डिस्टेंस कोच नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है। स्नेसारेव को सितंबर तक के लिए नियुक्त किया गया है। वह जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलम्पिक खेलों में टीम के साथ रहेंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

Ind vs Aus : रहाणे ने जब टपकाया लाबुशेन का आसान सा कैच तो फैन्स ने लगाई लताड़, देखें Video

72 साल के स्नेसारेव 2005 में पहली बार टीम से जुड़े थे और उन्होंने प्रीजा श्रीधरन और कविता राउत जैसे खिलाड़ियों को तैयार किया। वह 3000 मीटर स्टीपलचेज अविनाश साब्ले को कोचिंग देंगे जो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। उनके अलावा बाकी मीडिल एंड लोंग डिस्टेंस रनर्स को भी वह ट्रेनिंग देंगे।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अध्यक्ष आदिले सुमरीवाला को उम्मीद है कि स्नेसारेव के आने से टीम का प्रदर्शन सुधरेगा। सुमरीवाला ने कहा, "साब्ले दोबारा स्नेसारेव के साथ ट्रेनिंग करना चाहते थे और मुझे उम्मीद है कि इससे उनके प्रदर्शन में सुधार होगा।"

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों का सैंकड़ा मारने वाले 13वें खिलाड़ी बने लॉयन, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

उन्होंने कहा, "स्नेसारेव का भारत के साथ रिकार्ड अच्छा है और उनके कई वर्षो के अनुभव से टीम को फायदा होगा। उन्होंने ललिता बाबर को तैयार किया था जिन्होंने 2016 ओलम्पिक खेलों में स्टीपलचेज में 10वां स्थान किया था। सुधा सिंह और साब्ले के साथ उनके परिणाम अच्छे रहे हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement