Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वेटलिफ्टिंग, एथलेटिक्स और हॉकी के खिलाड़ियों से इस सप्ताह बात करेंगे खेल मंत्री किरेन रिजीजू

किरेन रिजीजू इस सप्ताह में अलग-अलग दिन तीन खेलों के खिलाड़ियों से मुखातिब होंगे और ओलम्पिक की तैयारियों को शुरू करने को लेकर उनसे चर्चा करेंगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 10, 2020 23:31 IST
Kiren Rijiju, Sports Minister- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KIRENRIJIJU Kiren Rijiju, Sports Minister

नई दिल्ली| केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजीजू इस सप्ताह में अलग-अलग दिन तीन खेलों के खिलाड़ियों से मुखातिब होंगे और ओलम्पिक की तैयारियों को शुरू करने को लेकर उनसे चर्चा करेंगे। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने इस बात की जानकारी दी। इन तीन खेलों में वेटलिफ्टिंग, एथलेटिक्स और हॉकी शामिल है।

खेल मंत्रालय ने चरणबद्ध तरीके से खिलाड़ियों की ट्रेनिंग को दोबारा शुरू करने का फैसला किया है। बत्रा ने संदेश के माध्यम से बताया, "केंद्रिय खेल मंत्री किरेन रिजीजू तीन खेलों के खिलाड़ियों से सीधे तौर पर बात करेंगे और टोक्यो ओलम्पिक-2021 की तैयारियां शुरू करने को लेकर उनसे चर्चा करेंगे।"

रिजीजू 11 मई (सोमवार) को भारोत्तोलन, 12 मई (मंगलवार) एथलेटिक्स और 14 मई (गुरुवार) को महिला एवं पुरुष हॉकी टीमों के खिलाड़ियों से चर्चा करेंगे।

कोरोनावायरस के कारण सभी तरह की खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं। रविवार को हालांकि भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने सचिव रोहित भारद्वाज की अध्यक्षता में छह सदस्यीय समिति का गठन किया है, जो पूरे देश में मौजूदा साई केंद्रों में ट्रेनिंग शुरू करने को लेकर एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार करेगी। साई केंद्रों में चरणबद्ध तरीके से ट्रेनिंग शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़ें : 18 ग्रैंडस्लैम अपने नाम करने वाले लिएंडर पेस ने फैन्स से पूछा, संन्यास 'लूँ या नहीं'

कोरोनावायरस के कारण मार्च से ट्रेनिंग और कई तरह के टूर्नामेंट रुके हुए हैं।

साई ने साथ ही कहा है कि ट्रेनिंग ऑफ इलीट एथलीट मैनेजमेंट सपोर्ट (टीईएएमएस) डिवीजन की कार्यकारी निदेशक राधिका श्रीमान की अध्यक्षता में एक और समिति का गठन किया जाएगा जो तैराकी को देखेगी क्योंकि यह खेल पानी में होता है तो उसमें कई तरह के स्वास्थ संबंधी जोखिम हो सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement