Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

खेल मंत्रालय और सुनील गावस्कर ने की बीमार पूर्व हॉकी खिलाड़ी एमपी सिंह की मदद

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व पेनाल्टी कॉर्नर स्पेशलिस्ट मोहिंदर पाल सिंह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 16, 2020 23:30 IST
Sports Ministry and Sunil Gavaskar help MP Singh, ailing former hockey player- India TV Hindi
Image Source : SAI Sports Ministry and Sunil Gavaskar help MP Singh, ailing former hockey player

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व पेनाल्टी कॉर्नर स्पेशलिस्ट मोहिंदर पाल सिंह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं। मोहिंदर को अब उनके इलाज के लिए दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर के एनजीओ और खेल मंत्रालय से 10 लाख रुपये की सहायता राशि मिली है। सिंह का दोनों किडनी खराब हो चुकी है और वह फिलहाल उच्च रक्त चाप से भी जूझ रहे हैं।

58 वर्षीय सिंह की पत्नी शिवजीत ने हॉकी के कुछ पूर्व खिलाड़ियों के साथ पिछले महीने 23 अक्टूबर को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात की थी और उस दौरान उन्होंने एमसी सिंह की मदद की गुहार लगाई थी। सिंह फिलहाल दिल्ली के एक अस्पताल में डायलिसिस पर हैं।

ये भी पढ़ें - आईसीसी अध्यक्ष चुनाव के लिए तीन दौर का मतदान हो सकते हैं: रिपोर्ट

खेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "खेल मंत्रालय ने हॉकी ओलंपियन एमपी सिंह के इलाज के लिए 10 लाख रुपये की राशि स्वीकृत दी है। सिंह फिलहाल किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं और डायलिसिस पर है। यह रकम खिलाड़ियों के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के तहत स्वीकृत कर उनकी पत्नी शिवजीत सिंह को दी गई।"

इससे पहले, गावस्कर की संस्था चैंप्स फाउंडेशन ने भी सिंह को उनके चिकित्सा सहायता के लिए तत्काल एक लाख रुपये भेजे। सिंह की पत्नी शिवजीत ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें चैंप्स फाउंडेशन से छह नंबर को ही सहायता राशि मिल गई थी।

पूर्व कप्तान गावस्कर, उनकी पत्नी मार्शनील, भारत के पूर्व कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ और कुछ अन्य लोग मिलकर चैंप्स फाउंडेशन चलाते हैं, जोकि 1999 से विभिन्न क्षेत्रों के खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement