1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. सुमित राठी ने माना, विदेशी फुटबॉल में पानी है जगह तो ISL में मचान होगा धमाल

सुमित राठी ने माना, विदेशी फुटबॉल में पानी है जगह तो ISL में मचान होगा धमाल

सुमित राठी का कहना है कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) देश के युवाओं के लिए विदेशों में हो रही तमाम लीगों में खेलने के सपने को सच करने का मंच है।

IANS IANS
Published on: July 31, 2020 19:58 IST
Sumit Rathi- India TV Hindi
Image Source : IMAGE SOURCE - ISL Sumit Rathi

कोलकाता| एटीके मोहन बागान फुटबॉल क्लब के डिफेंडर सुमित राठी का कहना है कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) देश के युवाओं के लिए विदेशों में हो रही तमाम लीगों में खेलने के सपने को सच करने का मंच है। लीग के साथ अपने पहले सीजन में राठी को 'आईएसएल इमरजिंग प्लेयर ऑफ द ईयर' का अवार्ड मिला था। उन्होंने आईएसएल के 2019-2020 सीजन का खिताब जीतने वाली एटीके के लिए 14 मैच खेले थे। अब यह क्लब एटीके मोहन बागान के नाम से जाना जाएगा।

राठी ने एक खेल वेबसाइट से कहा, "मुझे लगता है कि आईएसएल में खेलना हर खिलाड़ी के लिए काफी अच्छा है। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है, आप तकनीकी स्तर पर मजबूत होते हो। आप जब भी मैदान पर होते हो तो आपको गर्व होता है। यह मेरे जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए एक मंच है जो विदेशी लीगों में खेलना चाहते हैं।"

18 साल के खिलाड़ी का मानना है कि अगर वह आईएसएल में अच्छा करते रहे तो विदेशी क्लबों की नजरों में आ जाएंगे। यह युवा हालांकि जल्दबाजी में कोई फैसले लेने में सावधानी बरत रहा है।

उन्होंने कहा, "किसी भी भारतीय खिलाड़ी के लिए यूरोप में खेलना और एशिया की किसी भी लीग में खेलना शानदार मौका है। लेकिन मुझे लगता है कि यह फैसला काफी अहम है कि आपको कब, कहां, किस लीग में खेलना चाहिए। एक खिलाड़ी के तौर पर आपको इसे लेकर सही फैसला लेना होगा। मुझे यूरोप में खेलने का मौका मिलता है या किसी शीर्ष एशियाई लीग में, तो यह मेरे लिए बड़ी बात होगी।"

राठी ने साफ कर दिया कि एटीके मोहन बागान अपने खाते में उपमहाद्वीप की ट्रॉफी सजाने के बारे में सोच रही है। यह क्लब 2021 एएफसी कप के क्वालीफाइंग राउंड में खेलेगा और राठी इस चुनौती के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, "एएफसी कप और एएफसी चैम्पियंस लीग दो बड़े टूर्नामेंट हैं और साफ तौर पर काफी प्रतिस्पर्धी। वहां अनुभवी टीमें होंगी जो शीर्ष स्तर की फुटबॉल खेलेंगी। मुझे लगता है कि यह एटीके मोहन बागान के लिए बड़ा मौका है। एक टीम के तौर पर हम कप जीतना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "इन टूर्नामेंट में आपको एशिया के शीर्ष क्लब में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। कुल मिलाकर यह बड़ा टूर्नामेंट है जो आपके क्लब और देश को आगे ले जाता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड