Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक आयोजकों ने वाटर पोलो की परीक्षण प्रतियोगिता की रद्द: रिपोर्ट

प्रतियोगिता का रद्द होना महामारी के बीच टोक्यो खेलों के आयोजन का प्रयास कर रहे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और आयोजकों के लिए झटका हो सकता है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 06, 2021 16:13 IST
Water Polo- India TV Hindi
Image Source : GETTY Water Polo

टोक्यो| टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने इस सप्ताहांत होने वाली वाटर पोलो परीक्षण प्रतियोगिता को रद्द कर दिया है। जापान की मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता एनएचके और राष्ट्रीय समाचार एजेंसी क्योदो दोनों ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। 

आयोजन समिति के अधिकारियों ने हालांकि इन रिपोर्ट की पुष्टि करने से इनकार कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार जापान में प्रवेश की कड़ी प्रक्रिया के कारण तकनीकी अधिकारी देश में नहीं आ पाए। इस प्रतियोगिता को रद्द करने की खबरें उस समय आई हैं जब पिछले साल स्थगित किए गए ओलंपिक के आयोजन को चार महीने से भी कम का समय बचा है। 

प्रतियोगिता का रद्द होना महामारी के बीच टोक्यो खेलों के आयोजन का प्रयास कर रहे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और आयोजकों के लिए झटका हो सकता है। ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे। दो अन्य परीक्षण प्रतियोगिताएं भी रद्द हो गई हैं। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : आईपीएल टीमों को महाराष्ट्र सरकार से मिली राहत, नाइट कर्फ्यू में भी अब खिलाड़ी कर सकेंगे ऐसा

तैराकी की वैश्विक संस्था फिना ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि 18-23 अप्रैल तक टोक्यो में होने वाले गोताखोरी विश्व कप को रद्द कर दिया गया है और एक से चार मई तक होने वाली कलात्मक तैराकी प्रतियोगिता के साथ भी ऐसा ही हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement