Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक पर संकट, मई तक काबू में नहीं आया कोरोना वायरस तो रद्द हो सकता है आयोजन!

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य के हवाले से जानकारी दी है कि अगर मई अंत तक कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया जाता है तो ओलंपिक खेल रद्द किए जा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 26, 2020 8:32 IST
Tokyo Olympic 2020- India TV Hindi
Tokyo Olympic 2020

चीन के वुहान से उपजे खतरनाक कोरोना वायरस के चलते अब टोक्यो ओलंपिक 2020 पर खतरा मंडराने लगा है। समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य के हवाले से जानकारी दी है कि अगर मई अंत तक कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया जाता है तो ओलंपिक खेल रद्द किए जा सकते हैं। यहां खास बात यह है कि कोरोना वायरस के काबू में न आने की स्थिति में ओलंपिक खेल का समय नहीं बदला जाएगा और न ही इन्हें स्थगित किया जाएगा, बल्कि खेल रद्द कर दिए जाएंगे।

जापान की राजधानी टोक्यो में इस साल 24 जुलाई से ओलंपिक खेलों की शुरुआत होनी है। लेकिन इस साल की शुरुआत से चीन में फैले कोरोना वायरस ने खेलों के आयोजन पर प्रश्न चिह्न लगा दिया है। बता दें कि चीन से बाहर जापान दूसरा देश है जहां इस वायरस से सबसे ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जापान में अब तक 690 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं।

खबर है कि जापान में टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने फिलहाल वॉलेंटियर्स की ट्रेनिंग रद्द कर दी है, उसका कारण कोरोना वायरस बताया गया है। हालांकि 22 फरवरी को ही टोक्यो ओलंपिक 2020 से जुड़ी आयोजन समिति ने गेम्स का ऑफिशियल मोटो, यूनाइटेड बाय इमोशंस रिलीज कर दिया है। टोक्यो ओलंपिक की टिकटें भी बिक चुकी हैं, ऐसे में अब खेलों के आयोजन पर मंडरा रहा खतरा जापान के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement