Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics: दर्शक होंगे या नहीं? 3 हफ्ते पहले तक भी कोई स्पष्ट फैसला नहीं

टोक्यो 2020 आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो ने शुक्रवार को कहा कि इस खेलों के दौरान प्रशंसकों पर प्रतिबंध लगाना भी एक विकल्प है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 02, 2021 18:48 IST
Tokyo Olympics: Tokyo undecided about fans as Olympics open...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tokyo Olympics: Tokyo undecided about fans as Olympics open in three weeks

टोक्यो ओलंपिक के शुरू होने में लगभग तीन सप्ताह बचे हैं और कोरोना वायरस महामारी के कारण खेलों के दौरान प्रशंसकों की मौजूदगी को लेकर अब तक कोई स्पष्ट फैसला नहीं हुआ है।

टोक्यो 2020 आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो ने शुक्रवार को कहा कि इस खेलों के दौरान प्रशंसकों पर प्रतिबंध लगाना भी एक विकल्प है।

यह हालांकि आयोजकों द्वारा 10 दिन पहले लिये गये फैसले के उलट है। उस फैसले में कहा गया था कि सीमित संख्या में स्थानीय प्रशंसकों (अधिकतम 10,000 तक) को स्टेडियम आने की अनुमति होगी। महामारी के कारण विदेशी प्रशंसकों को पहले ही प्रतिबंधित कर दिया गया था।

टोक्यो में वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे है जिसमें तेजी से फैलने वाला इसका डेल्टा स्वरूप भी शामिल है। ओलंपिक और पैरा ओलंपिक खेलों के दौरान जापान में 15,400 खिलाड़ियों के साथ हजारों की संख्या में अन्य लोग भी आयेंगे जिनसे इसके ‘सुपर-स्प्रेडर इवेंट’ यानी कोविड-19 संकमण को फैलने वाला आयोजन बनने का खतरा है।

हाशिमोतो ने कहा, ‘‘ संक्रमण की स्थिति में लगातार बदलाव हो रहा है और यह कैसे होगा, अभी स्पष्ट नहीं है। टोक्यो 2020 के दृष्टिकोण से, हमने दर्शकों की गौरमौजूदगी का विकल्प भी खुला रखा है।’’

IND vs ENG: जाफर ने चोटिल शुभमन की जगह इस खिलाड़ी को मौका देने की कही बात

अगले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति, स्थानीय आयोजकों, जापान की सरकार, टोक्यो महानगरीय सरकार के अधिकारियों और अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति की बैठक के बाद प्रशंसकों पर एक और फैसले की घोषणा की जा सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement