Friday, April 26, 2024
Advertisement

US Open 2020 :ओसाका और जेवरेव ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

जापान की चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी और यहां 2018 की चैंपियन ओसाका ने 14वीं वरीय अनेट कोंटावीट को 6-3, 6-4 से पराजित किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 07, 2020 12:28 IST
Naomi Osaka and Alexander Zverev - India TV Hindi
Image Source : GETTY US Open 2020 Naomi Osaka and Alexander Zverev make quarter finals

न्यूयार्क| पूर्व चैंपियन नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जबकि पुरुष वर्ग में पांचवी वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र जेवरेव भी आसान जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रहे। जापान की चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी और यहां 2018 की चैंपियन ओसाका ने 14वीं वरीय अनेट कोंटावीट को 6-3, 6-4 से पराजित किया। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिका की गैरवरीय शेल्बी रोजर्स से होगा।

विश्व में 93वीं रैकिंग की रोजर्स ने छठी वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को 7-6 (5), 3-6, 7-6 से हराकर उलटफेर किया। अमेरिका की ही जेनिफर बार्डी ने जर्मनी की 17वीं वरीय एंजेलिक कर्बर को 6-1, 6-4 से शिकस्त देकर पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला यूलिया पुतिनसेवा से होगा। कजाखस्तान की इस खिलाड़ी ने आठवीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 6-3, 2-6, 6-4 से हराया। पुरुष वर्ग में जेवरेव ने अपनी दमदार सर्विस के दम पर पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह सुरक्षित की।

ये भी पढ़े : US Open 2020 : अनजाने में जोकोविच कर बैठे ये भारी गलती, जिसके चलते टूर्नामेंट से हुए बाहर

जेवेरेव ने स्पेन के अलेक्सांद्रो डेविडोविच फोकिना पर 6-2, 6-2, 6-1 से जीत के दौरान 18 ऐस जमाये। वह 2007 में टॉमी हास के बाद यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले जर्मन खिलाड़ी हैं। जेवरेव अगले दौर में क्रोएशिया के 27वें वरीय बोर्ना कोरिच का सामना करेंगे। कोरिच ने आस्ट्रेलिया के जोर्डन थामसन को 7-5, 6-1, 6-3 से हराकर पहली बार ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

ये भी पढ़े : राष्ट्रीय कुश्ती शिविर को लेकर बढ़ी चिंता, राहुल अवारे को हुआ कोरोनावायरस

कनाडा के 12वें वरीय डेनिस शापोवलोव ने सातवीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को 6-7 (0), 6-3, 6-4, 6-3 को हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। उनका अगला मुकाबला पाब्लो कारेनो बस्टा से होगा जिन्होंने विश्व के नंबर एक नोवाक जोकोविच को लाइन जज पर गेंद मारने के कारण निष्कासित किये जाने के बाद अंतिम आठ में प्रवेश किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement