1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. रेसलिंग : ओलंपिक क्वालीफायर के लिए संदीप की जगह लेंगे अमित

रेसलिंग : ओलंपिक क्वालीफायर के लिए संदीप की जगह लेंगे अमित

विश्व ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए संदीप सिंह मान (74 किग्रा) की जगह पूर्व एशियाई चैंपियन अमित धनखड़ को शामिल किया गया है।

IANS IANS
Published on: April 23, 2021 13:48 IST
रेसलिंग : ओलंपिक...- India TV Hindi
Image Source : AMITDHANKHAR2167 रेसलिंग : ओलंपिक क्वालीफायर के लिए संदीप की जगह लेंगे अमित

नई दिल्ली| अगले महीने सोफिया में होने वाले विश्व ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए संदीप सिंह मान (74 किग्रा) की जगह पूर्व एशियाई चैंपियन अमित धनखड़ को शामिल किया गया है। धनखड़, इस महीने की शुरूआत में नेशनल ट्रायल्स में दूसरे नंबर पर रहे थे और अब वह छह से नौ मई तक सोफिया में होने वाले विश्व ओलंपिक क्वालीफायर में मान की जगह लेंगे।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा, " 21 वर्षीय मान से हमें काफी उम्मीदें हैं, जिन्होंने एशियाई प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए राष्ट्रीय ट्रायल जीता था, लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। चूंकि ट्रायल का एक और दौर आयोजित करने का समय नहीं है, इसलिए हमने धनखड़ को उस क्वॉलिफायर के लिए चुना, जो टोक्यो ओलंपिक के लिए कट पाने का आखिरी टूर्नामेंट है।"

IPL 2021 : पडिक्कल का बड़ा बयान, कहा- मेरे लिए शतक से ज्यादा टीम का जीतना जरूरी

डब्ल्यूएफआई ने पुरुषों के 97 किग्रा और 125 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पधार्ओं में कोई बदलाव नहीं किया है। 125 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में सुमित मलिक उतरेंगे। कुश्ती की संस्था ने ग्रीको-रोमन श्रेणी में दो बदलाव किए हैं। सचिन राणा 60 किग्रा में ज्ञानेंद्र की जगह लेंगे जबकि दीपांशु 97 किग्रा में प्रतिस्पर्धा करेंगे। अल्माटी में 97 किलोग्राम में रवि के औसत प्रदर्शन ने उन्हें टीम में जगह दी।

आशू (67 किग्रा), गुरप्रीत सिंह (77 किग्रा), सुनील कुमार (87 किग्रा), दीपांशु (97 किग्रा) और नवीन कुमार (130 किग्रा) राष्ट्रीय ग्रीको-रोमन टीम के अन्य सदस्य हैं। सीमा (50 किग्रा), निशा (68 किग्रा) और पूजा (76 किग्रा) महिला वर्ग में तीन मुख्य पहलवान हैं।

IPL 2021 : टूर्नामेंट के इतिहास में आरसीबी के लिए ऐसा करने वाले पहले ओपनिंग जोड़ी बने पडिकल और कोहली

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X